मोदी VS विपक्ष: दिल्ली में NDA तो कर्नाटक में विपक्ष का जमावड़ा; डालिए अब तक के सिलसिले पर नजर

Modi VS Opposition: लोकसभा चुनाव को देखते हुए कल विपक्षी दलों की बैठक बेंगलुरु में होने जा रही है तो वहीं NDA की बैठक देश की राजधानी दिल्ली में होने जा रही है जिसमें 38 पार्टी हिस्सा लेगीं. अब देखना यह होगा कि कौन किस पर भारी होगा.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Modi VS Opposition: साल 2024 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए सभी पार्टियां अपने हाथ पैर फेंकने लगी है, सभी पार्टियों ने अपनी- अपनी रणनीति बना रही है, बेंगलुरु में विपक्ष दलों की बैठक हो रही है. इस बैठक में विपक्षी पार्टियों ने एक ही मुद्दा बनया हुआ है कि देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार की सत्ता को समाप्त कर देना. अब देखना यह होगा कि साल 2024 के आते- आते यह मुकाबला कितना दिलचस्प होगा.

18 जुलाई को कितने बजे बैठक होगी शुरु

इस समय देश की सियासत काफी गरमाई हुई नजर आ रही है. अगर बात करें बगावत की तो कई नेता एक पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टी में शामिल होने की तो इसको लेकर देश के कई राज्यों में उछल कूद मची हुई है. अब देखना यह होगा की कौन किस पर होगा भारी. क्या नरेंद्र मोदी सभी विपक्ष पार्टियों पर भारी पड़ सकते है. विपक्ष की बैठक 18 जुलाई को 11 बजे से शुरू होगी और शाम 4 बजे तक चलेगी.

18 जुलाई का विपक्ष एकता बैठक का शेड्यूल

18 जुलाई को 11 बजे बैठक शुरू होगी जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा एजेंडा का परिचय होगा, 11 बजकर 10 मिनट पर एजेंडे पर चर्चा होगी, 1 बजे दोपहर का खाना पीना होगा, 2 बजकर 30 मिनट पर उप- समूह और सचिवालय का गठन होगा. 3 बजकर 30 मिनट पर बैठक समाप्त होगी, फिर इसके बाद 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी.

मंगलवार 18 जुलाई को कर्नाटक की राजधानी में बेंगलुरु में नीतीश कुमार के नेतृत्व में विपक्षी एकता की दूसरी बैठक होगी जिसमें 24 पार्टियां शामिल होंगी तो वहीं दूसरी तरफ देश की राजधानी दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व NDA की बैठक होगी जिसमें 38 पार्टी हिस्सा लेंगी.

भारतीय जनता पार्टी 18 जुलाई मंगलवार को NDA की बैठक दिल्ली में करने जा रही है. भाजपा की ओर से दावा किया जा रहा है कि देश में जब से भाजपा की सरकार केंद्र में आई है तो NDA के ग्राफ में बढ़ोतरी हुई है. बीते रविवार को ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा भी NDA का हिस्सा बन गई है. इस मौके पर राजभर ने कहा कि मुझे विपक्ष में कोई मजबूत ताकत दिखाई नहीं दे रही है. राजभर के बाद 17 जुलाई यानी सोमवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता दारा सिंह चौहान भाजपा में शामिल हो गए हैं.

calender
17 July 2023, 09:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो