NCP Politics: NCP में फूट के बाद विपक्षी एकता को सताया डर, बेंगलुरु में होने वाली बैठक स्थगित

NCP Politics: NCP से अजित पवार के बागी होने के बाद विपक्षी एकता को भी बड़ा झटका लगा है। विपक्ष की पटना के बाद बेंगलुरु में होने वाली बैठक संसद सत्र तक स्थगित कर दी गई है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

NCP Politics: NCP में दरार के बाद विपक्षी एकता को भी खतरा सताने लगा है। पटना के बाद अब बेंगलुरु में होने वाली विपक्ष की बैठक भी संसद सत्र तक स्थगित कर दी गई है। विपक्षी एकता को बड़ा झटका इसलिए भी लगा है, क्योंकि इस एकता के मुख्य चेहरा माने जाने वाले शरद पवार की पार्टी की कमान पर ही अब सवालिया निशान लग गया है।

बेंगलुरु में 13 और 14 जुलाई को होनी थी बैठक -

गैर-भाजपा विपक्षी दलों की दूसरी बैठक आखिरकार स्थगित कर दी गई है। यह बैठक 13 और 14 जुलाई को बेंगलुरु में होनी थी। बैठक की अगली तारीख अभी तय नहीं हुई है। जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि उम्मीद है कि विपक्षी दलों की अगली बैठक संसद के मानसून सत्र के बाद बुलाई जाएगी। संसद का मानसून सत्र इस साल 20 जुलाई से शुरू होकर 20 अगस्त तक चलेगा।

बिहार और कर्नाटक का मानसून सत्र भी कारण -

जानकारी के मुताबिक, प्रस्तावित बेंगलुरु बैठक मुख्य रूप से बिहार विधानमंडल के आगामी मानसून सत्र (10 से लेकर 14 जुलाई तक) और कर्नाटक विधानसभा के बजट सह मानसून सत्र (3 से लेकर 14 जुलाई तक) की वजह से भी स्थगित की गई हो सकती है। इससे पहले गुरुवार को NCP संरक्षक शरद पवार ने घोषणा की थी कि बैठक 13 जुलाई और 14 जुलाई को शिमला के बजाय बेंगलुरु में होगी। शरद पवार ने कहा था कि, "हिमाचल प्रदेश में मौजूदा गीले मौसम और भारी बारिश के चलते बैठक का स्थान शिमला से बेंगलुरु स्थानांतरित कर दिया गया है।"

calender
03 July 2023, 12:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो