NIA Raids: आतंकियों पर NIA का शिकंजा, जिहादी आतंकी ग्रुप्स के 19 ठिकानों पर की छापेमारी

NIA Raids: नैशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) ने आतंकियों पर शिकंजा कसने के लिए कई जिहादी आतंकी ग्रुप्स के ठिकानों पर छापेमारी की. वही एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

JBT Desk
JBT Desk

NIA Raids: नैशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) ने आतंकियों पर शिकंजा कसने के लिए कई जिहादी आतंकी ग्रुप्स के ठिकानों पर छापेमारी की. बता दें, NIA ने दक्षिण भारत में करीब 19 आतंकी ठिकानों पर छापेमारी की है. एनआईए ने ये छापेमारी कट्टरपंथी जिहादी आतंकवादी ग्रुप्स का खुलासा करने के लिए की है. सोमवार की सुबह से ही एनआईए एक्टिव मोड में आ गई है. और आतंकियों के ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर रही है. NIA ने पिछले कुछ महीनों में बड़े पैमाने पर जिहादी ग्रुप्स के खिलाफ कार्रवाई की है.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अमरावती जिले के अचलपुर में ताबड़तोड़ छापेमारी की. एजेंसी ने अचलपुर के एक संदिग्ध छात्र को हिरासत में भी लिया है और उससे कड़ाई के साथ पूछताछ कर रही है. हिरासत में लिया गया छात्र अचलपुर का रहने वाला है, वह वहीं के एक स्थानीय कॉलेज का छात्र है. जानकारी के अनुसार, सोशल मीडिया ग्रुप के जरिए छात्र जिहादी संगठनों के साथ जुड़ा था. छात्र के आतंकी गतिविधियों में शामिल होने की आशंका पर एनआईए की एक टीम ने स्थानीय एटीएस और जिला पुलिस की टीम के साथ मिलकर अचलपुर स्थित उसके निवास पर छापा मारा. 

ये जिहादी ग्रुप भारत-विरोधी आतंकी गतिविधियों से जुड़ें थे. बता दें, अचलपुर के अकबरी चौक बियाबानी गली में युवक को हिरासत में लिया गया और वहीं पूछताछ की जा रही है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी का टीम अपने काफिले के साथ बियाबानी गली में पहुंची थी. NIA की टीम ने जिन जगहों पर छापेमारी की वो ज्यादातर जिहादी समूह से जुड़े हुए संदिग्धों के थे. जानकारी के अनुसार, जांच एजेंसी को इनपुट मिला था कि आतंकी समूह भारत-विरोधी गतिविधियों में जुटे हुए थे और उन्होंने हमला करने की योजना भी बनाई थी. साथ ही अपने समूह में नए युवाओं को गुमराह करके भर्ती में भी कर रहे थे. 

राष्ट्रीय जांच एजेंसी की तरफ से ये छापेमारी उस समय में की गई है जब लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी के जरिए कैदियों को कट्टरपंथी बनाने से जुड़े हुए मामले में एनआईए ने कर्नाटक, बेंगलुरूमें कई लोकेशन पर छापेमारी की थी. बता दें एनआईए की जांच में 13 दिसंबर को चार आरोपियों के घरों सहित कुल छह स्थानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर तलाशी ली गई. वहीं, इनमें से एक आरोपी अभी भी फरार है.

calender
18 December 2023, 02:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो