अब अमेरिका में भी बेचा जाएगा अमूल दूध? कंपनी के एमडी ने कही ये बात

Amul Milk In US: भारत का पसंदीदा ब्रांड अमूल दूध अब विदेश में भी बिकने वाला है. अब गुजरात सहकारी दिग्ध विपणन महासंघ ने अमेरिका में अमूल दूध बेचने का ऐलान किया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Amul Milk: भारत में घर-घर में अमूल दूध का इस्तेमाल किया जाता है. यह देश में बिकने वाले डेयरी प्रॉडक्ट में पहले नंबर पर आता है. भारत में का यह ब्रांड पहली बार दूसरे देश में बेचा जाएगा. इसकी जानकारी कंपनी ने एमडी ने दी है. दरअसल गुजरात सहकारी दिग्ध विपणन महासंघ एक हफ्ते के अंदर अमेरिकी बाजार में दूध के चार किस्मों को लॉन्च करेगा. इसका मकसद भारतीय मूल और एशियाई आबादी की जरूरतों को पूरा करना है. कंपनी के प्रबंध निदेशक जयेन मेहता ने पीटीआई को बताया कि हम कई दशकों से डेयरी प्रोडक्ट्स का निर्यात कर रहे हैं.

अमेरिका में मिलेगा अमूल दूध

जयेन मेहता ने कहा कि गुजरात सहकारी दिग्ध विपणन महासंघ ने अमेरिकी बाजार में फ्रेश में ताजा दूध पेश करने के लिए 108 साल पुराने सहकारी संगठन मिशिगन मिल्क प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (MMP) के साथ डील की है. उन्होंने कहा कि दूध संग्रह और प्रसंस्करण एमएमपीए करेगा, जबकि जीसीएमएमएफ विपणन और ब्रांडिंग करेगा. जयेन मेहता ने कहा कि अगले 3-4 महीनों तक ब्रांडिंग और मार्केटिंग पर फोकस रहेगा. आने वाले दिनों में कंपनी पनीर, दही और छाछ जैसे ताजा दूध उत्पाद भी पेश करेगा.

अमेरिका में मिलेंगी अमूल की ये किस्में

जानकारी के अनुसार GCMMF ने अमेरिका में ताजा दूध बेचने के लिए 108 साल पुराने सहकारी संगठन मिशिगन मिल्क मिल्क प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के साथ समझौता किया है. वह दूध को स्टोर करने और उसकी प्रोसेसिंग का काम एमएमपीए करेगा. अमेरिका में अमूल मिल्क की अलग-अलग वैरायटी मिलेगी. इनमें अमूल ताजा, अमूल गोल्ड, अमूल शक्ति और अमूल स्लिम एन ट्रिम अमेरिकी बाजार में उपलब्ध होंगे. यह ताजा दूध न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी, शिकागो, वाशिंगटन, डलास और टेक्सास सहित अन्य शहरों में मिलेगा.

calender
26 March 2024, 10:12 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो