Nuh Violence: नूंह हिंसा सरकार की साजिश, रणदीप सुरजेवाला ने सीएम खट्टर पर लगाए गंभीर आरोप

Nuh Violence: कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने राज्य की मनोहर लाल खट्टर सरकार पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री जानते थे कि हिंसा होने वाली है. उन्होंने इसे सरकार की साजिश करार दिया है.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • 'मुख्यमंत्री जानते थे कि हिंसा होने वाली है'
  • सुरजेवाला इसे सरकार की साजिश करार दिया है
  • मोनू मानेसर की गिरफ्तारी को लेकर भी किया सवाल

Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में सोमवार को विश्व हिंन्दू परिषद द्वारा निकाली जा रही धार्मिक यात्रा के दौरान भड़की सांप्रदायिक हिंसा ने प्रदेश के कानून व्यवस्था को तार-तार कर के रख दिया है. राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा में इस तरह की संप्रदायिक हिंसा ने राज्य और देश के इंटेलिजेंस विभाग और पुलिसिंग व्यवस्था पर कई सवाल खड़ा करते नजर आ रहा है. नूंह में शुरू हुई हिंसा पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला का बड़ा बयान आया है. उन्होंने अपने बयान में राज्य की मनोहर लाल खट्टर सरकार पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री जानते थे कि हिंसा होने वाली है. उन्होंने इसे सरकार की साजिश करार दिया है.

राज्य की बीजेपी और जेजेपी सरकार को निशाने पर लेते हुए कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने कहा कि यह हिंसा राज्य सरकार की साजिश का हिस्सा है. उन्होंने सवाल किया और कहा, "इंटेलिजेंस इनपुट खट्टर सरकार के पास था, खट्टर सरकार ने कार्रवाई क्यों नहीं की? सरकार साजिश के तहत हाथ पर हाथ धरकर बैठी रही?"

'मोनू मानेसर क्यों नहीं हुआ गिरफ्तार'

उन्होंने राज्य सरकार से यह भी पूछा कि नूंह के एसपी को उसी वक्त छुट्टी पर क्यों भेजा गया. सुरजेवाला ने मोनू मानेसर को लेकर भी सवाल किया और कहा वह हत्या का आरोपी है, उसने भड़काऊ पोस्ट किया, सरकार ने उसे गिरफ्तार क्यों नहीं किया और हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज उसे क्लीनचिट देते फिर रहे हैं.

 हिंसा में छह लोगों की मौत- सीएम खट्टर

इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाला खट्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि हिंसा में अब तक कुल 6 लोगों की मौत हो चुकी है और 116 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इस घटना में अब तक 2 होमगार्ड जवान और 4 आम नागरिक की मौत हो गई है. राज्य में स्थिति को कंट्रोल करने के लिए सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है. पुलिस के साथ अतिरिक्त केंद्रीय सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. जिसमे पुलिस की 30 और केंद्रीय सुरक्षा बल की 20 कंपनियों को अलग-अलग जिलों में तैनात किया गया है. केंद्रीय सुरक्षा बल की 20 कंपनी में से 3 पलवल, 2 गुरुग्राम, 1 फरीदाबाद और 14 कंपनी नूंह में तैनात की गई हैं.

आयोजकों ने नहीं दी पूरी जानकारी- दुष्यंत चौटाला 

नूंह हिंसा को लेकर हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने आयोजकों पर सवाल उठाते हुए बड़ा बयान दिया है. मीडिया को संबोधित करते हुए चौटाला ने कहा कि आयोजकों द्वारा इस यात्रा के बारे में जिला प्रशासन को पूरी जानकारी नहीं दी गई थी. जिसके कारण यह हिंसा हुआ. उन्होंने कहा कि इस हिंसा को उकसाने में जो भी शामिल होगा उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी.

calender
02 August 2023, 01:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो