Muzaffarnagar School Video: मुजफ्फरनगर में छात्र को दूसरे बच्चों से पिटवाने पर भड़के ओवैसी, सीएम योगी से पूछा सवाल

Muzaffarnagar School Video: ओवैसी ने कहा, पिता ने अपने बच्चे को स्कूल से निकाल लिया है और लिखित में कहा है कि वह मामले को आगे नहीं बढ़ाना चाहता, क्योंकि उसे पता है कि न्याय नहीं मिलेगा और बजाय इसके माहौल खराब हो सकता है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • ओवैसी ने सीएम योगी से सवाल किया कि बुलडोजर और 'ठोक दो' का क्या हुआ?
  • बच्चे के पिता को पता है कि न्याय नहीं मिलेगा और माहौल खराब होगा- ओवैसी
  • एनसीपीसीआर ने सभी से निवेदन है कि बच्चे का वीडियो शेयर न करें.

Muzaffarnagar School Video: यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में एक स्कूल से हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. लोग इस वीडियो को शेयर कर महिला शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं. वायरल वीडियो एक प्राइवेट स्कूल का बताया जा रहा है. इस वीडियो में स्कूल टीचर एक बच्चे को क्लास के बाकी बच्चों से पिटवा रही है. दावा किया गया है कि जिस बच्चे को पीटा गया, वो मुसलमान है. इस मामले को लेकर AIMIM प्रमुख और हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने सीएम योगी से सवाल किया कि बुलडोजर और 'ठोक दो' का क्या हुआ?

आज शनिवार (26 अगस्त) को एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखते हुए ओवैसी ने कहा, मुजफ्फरनगर का वीडियो, जिसमें एक टीचर अपने छात्रों से एक मुस्लिम लड़के को थप्पड़ मारने के लिए कह रही है, वो पिछले 9 वर्षों का प्रोडक्ट है. छोटे बच्चों के दिमाग में ये संदेश डाला जा रहा है कि कोई भी किसी मुस्लिम को बिना किसी नुकसान के डर के पीट सकता है और अपमानित कर सकता है.

यह योगी सरकार का अपमान है- ओवैसी

ओवैसी ने एक्स पर आगे लिखा की पिता ने अपने बच्चे को स्कूल से निकाल लिया है और लिखित में कहा है कि वह मामले को आगे नहीं बढ़ाना चाहता, क्योंकि उसे पता है कि न्याय नहीं मिलेगा और बजाय इसके माहौल खराब हो सकता है.

ओवैसी ने योगी सरकार से सवाल करते हुए पूछा कि, ये कौन लोग हैं जो एक पिता द्वारा अपने बच्चे के लिए न्याय मांगने पर माहौल खराब करेंगे? ये योगी आदित्यनाथ के शासन का अपमान है कि लोगों को उचित प्रक्रिया में कोई विश्वास नहीं है. इस बात की अधिक संभावना है कि शिक्षक को दंडित होने के बजाय कोई सरकारी पुरस्कार मिलेगा.

NCPCR और NHRC पर साधा निशाना

ओवैसी ने कहा, किशोर न्याय अधिनियम 2015 का कानून इस मामले में स्पष्ट है. मुजफ्फरनगर पुलिस को आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) और राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) को अन्य जगहों पर स्वतः संज्ञान लेने की जल्दबाजी रहती है, लेकिन यहां उन्होंने कुछ नहीं किया. 

एनसीपीसीआर ने की वीडियो वायरल न करने की अपील 

एनसीपीसीआर के प्रमुख प्रियांक कानूनगो ने मामले का संज्ञान लिया है. कानूनगो ने एक्स पर लिखा, उत्तर प्रदेश के मुज़फ़्फ़रनगर में एक शिक्षिका द्वारा कक्षा में बच्चे को अन्य बच्चों से पिटवाये जाने की घटना की जानकारी मिली है. कार्यवाही हेतु निर्देश जारी किए जा रहे हैं. सभी से निवेदन है कि बच्चे का वीडियो शेयर न करें. इस तरह की घटना की जानकारी ईमेल द्वारा दें. बच्चों की पहचान उजागर कर अपराध के भागी न बनें.

calender
26 August 2023, 02:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो