'मां कामाख्या के द्वार पर आया हूं', गुवाहाटी में प्रधानमंत्री ने किया 11,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन

PM Modi In Assam: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुवाहाटी में 11,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इसके पहले पीएम ने रोड शो भी किया.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • 11,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन
  • पीएम मोदी ने किया भव्य रोड शो

PM Modi In Assam: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को असम के दौरे पर हैं, यहां एक उन्होंने एक रोड शो किया, जिसमें एक खुले छत वाली गाड़ी से पीएम ने हाथ हिलाते और मुस्कुराते हुए हजारों की संख्या में सड़कों के दोनों किनारों पर खड़े स्थानीय लोगों का अभिवादन किया. जहां से पीएम का काफिला गुजरा वहां हर तरफ 'मोदी, मोदी' के नारे सुनाई दे रहे थे. प्रधानमंत्री मोदी ने उनके स्वागत की सराहना की. 

परियोजनाओं का उद्घाटन 

असम में पीएम ने कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया. इस दौरान पीएम ने जनता को संबोधित किया. 11,000 करोड़ रुपये की परियोजनाएं से असम, पूर्वोत्तर का दक्षिण एशिया के अन्य देशों से संपर्क मजबूत होगा. इन परियोजनाओं से रोजगार के अवसरों में बढ़ोत्तरी होगी. 

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि 'आजादी के बाद जो लोग सालों तक सत्ता में रहे, वे भी पवित्र पूजा स्थलों के महत्व को नहीं समझ सके. राजनीतिक फायदे के लिए उन्होंने अपनी ही संस्कृति और इतिहास पर शर्म करने का चलन शुरू कर दिया. कोई भी देश ऐसा नहीं कर सकता अपने इतिहास को नज़रअंदाज़ करके प्रगति की, लेकिन, पिछले दस सालों में देश की स्थिति बदल गई है.' 

बिजली का बिल होगा जीरो?

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि '10 सालों तक हमने हर घर तक बिजली पहुंचाने का अभियान चलाया, अब हम बिजली का बिल जीरो करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं.' PM ने कहा कि 'बजट में सरकार ने रूफटॉप सोलर की योजना का ऐलान किया है, इस योजना के तहत शुरुआत में सरकार 1 करोड़ परिवारों को रूफटॉप सोलर लगाने में मदद करेगी. इससे उनका बिल भी जीरो होगा, साथ ही सामान्य परिवार अपने घर पर बिजली पैदा कर उसे बेचकर कमाई भी करेगा.'

calender
04 February 2024, 01:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो