PM Modi: पीएम मोदी 7 और 8 जुलाई को यूपी, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना का दौरा करेंगे

PM Modi States Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात और आठ जुलाई को चार राज्यों का दौरा करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. बता दें कि चार में तीन राज्य ऐसे है जहां पर इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

PM Modi States Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात और आठ जुलाई को राजस्थान, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश और तेलंगाना यानी की चार राज्यों का दौरा करेंगे. इन चार राज्यों में से तीन राज्यों में इसी साल विधानसभा चुनाव होने है. बता दें कि पीएम मोदी चार राज्यों के अपने दौरे के दौरान दस से  ज्यादा कार्यक्रमों में शामिल होंगे. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार राज्यों में लगभग 50 हजार करोड़ रुपये की कम से कम 50 परियोजनाओं की सौगात सौगात देंगे. दरअसल, यूपी को छोड़ दे तो बाकी के तीन राज्यों में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने वाले है. राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

5 शहरों में आयोजित होंगे कार्यक्रम 

प्रधानमंत्री मोदी चार राज्यों के पांच बड़े शहरों में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे. पीएम मोदी रायपुर (छत्तीसगढ़), गोरखपुर, वाराणसी (यूपी), वारंगल (तेलंगाना), बीकानेर (राजस्थान) में दस से ज्यादा कार्यक्रमों में शामिल होंगे. जहां पर वे कई परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. 

7 जुलाई को पीएम मोदी दिल्ली से रायपुर जाएंगे. जहां वह कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जाएंगे. जहां पर प्रधानमंत्री गीता प्रेस के कार्यक्रम में शामिल होंगे. बाद में पीएम मोदी वाराणसी में होने वाले कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

पीएम मोदी 8 जुलाई को वाराणसी से तेलंगाना के वारंगल जाएंगे. जहां पर नागपुर-विजयवाड़ा कॉरिडोर के प्रमुख सेक्शन समेत कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. वारंगल से पीएम मोदी बीकानेर के लिए रवाना होंगे. बीकानेर में भी पीएम मोदी कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. 

calender
04 July 2023, 07:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो