Rajasthan: अपनी ही सरकार की आलोचना करना पड़ा भारी.., सीएम गहलोत ने राजेंद्र सिंह को दिखाया मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता 

राजस्‍थान सरकार में होमगार्ड और नागरिक सुरक्षा मंत्रालय में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) राजेंद्र सिंह गुढ़ा को पद से बर्खास्‍त कर दिया गया है.

Akshay Singh
Akshay Singh

Rajasthan: "राजस्थान में जिस प्रकार से महिलाओं की स्थिति खराब हुए है इसे हमें स्वीकार करना होगा. ये सत्य है कि हम महिला सुरक्षा के नाम पर विफल साबित हुए हैं. मणिपुर के बजाए हमें अपने गिरेबान में झांकना चाहिए." राजस्थान के माननीय मंत्री और कांग्रेस के नेता राजेन्द्र सिंह गुढा ने शुक्रवार को राजस्थान की विधासभा में ये बयान दिया था. जिसके बाद शुक्रवार शाम ढलते-ढलते ही उनका मंत्री पद भी ढल गया. राजेंद्र सिंह मंत्री से पूर्व मंत्री हो गए. 

राजस्‍थान सरकार में होमगार्ड और नागरिक सुरक्षा मंत्रालय में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) राजेंद्र सिंह गुढ़ा को पद से बर्खास्‍त कर दिया गया है. इस बात की स्पष्ट संभावना है कि राजस्‍थान सरकार व सीएम अशोक गहलोत के खिलाफ बोलना उन्हें भारी पड़ गया. 

शुक्रवार देर शाम मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्‍यपाल कलराज मिश्र से राजेंद्र सिंह गुढ़ा को मंत्री पद से हटाए जाने की सिफारिश कर दी. खबरों की मानें तो इसे राज्‍यपाल ने स्वीकार भी कर लिया है।

राजेंद्र सिंह गुढ़ा राजस्‍थान की उदयपुरवाटी सीट से विधायक हैं. गुढ़ा सचिन पायलट खेमे के माने जाते हैं. ये अक्‍सर राजस्‍थान सरकार और अशोक गहलोत के खिलाफ बोलते हैं. विवादित बयान भी देते रहते हैं. एक बार तो राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने सड़कों की तुलना कैटरीना कैफ के गालों से कर दी थी.
 

calender
21 July 2023, 09:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो