राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए मायावती ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

Rajasthan Elections 2023: इस साल के अंत में राजस्थान में विधानसभा का चुनाव होने वाला है, जिसके देखते हुए BSP दलों ने ग्रामीण और घर- घर जाने की तैयारी पुरी कर ली है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Rajasthan Election 2023: इस साल के अंत में चार राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाला है, जिसमें एक राज्य राजस्थान भी है. इसी को देखते हुए बहुजन समाज की पार्टी ने राजस्थान में दावा किया. आज उन्होंने तीन उम्मीदवारों का नाम ऐलान किया है. धौलपुर, नदबई और नगर विधानसभा सीट के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों की सूची जारी की.

साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में BSP को 6 सीटों पर जीत मिली थी. बीते कुछ दिनों से बसपा प्रमुख मायावती लगातार अशोक गहलोत सरकार पर हमलावर है. 

BSP पार्टी राजस्थान में सभी ग्रामीण और घर- घर जाने में तैयारी में है. बसपा दलित वोटर्स पर अपना पूरा फोकस भी कर रही है. उन सभी सीटों पर बसपा पूरा फोकस कर रही है. जहां पर गहलोत सरकार एकतरफा राज करती है.

बहुजन समाज पार्टी राजस्थान में 60 विधानसभा सीटो पर मजबूती के साथ चुनाव लड़ने की तैयारी में है. साथ ही बता दें कि. वे वो सीटें है जहां पर कांग्रेस का कभी कांग्रेस का गढ़ हुआ करता था. राजस्थान लगभग 39 सीटें अनुसूचित जाति और जनजाति के लिए असुरक्षित हैं. उन सभी सीटों पर BSP अपना पूरा बल लगा रही है. पिछले कई महीनों से बसपा के लोग वहां पर कार्यक्रम कर रहे हैं. 

calender
27 July 2023, 04:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो