Rajasthan Election 2023: राजस्थान के सीएम गहलोत ने आगामी विधानसभा चुनाव से पहले 7 गारंटियों की घोषणा

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने राज्य में लोगों के लिए 7  गारंटियों की घोषणा की है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Rajasthan Election 2023: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने राज्य में लोगों के लिए 7  गारंटियों की घोषणा की है. बता दे कि 25 नवंबर को आगामी विधानसभा चुनाव होने है. 

राजस्थान के मुख्यमंत्री के वादों में कॉलेज के पहले वर्ष में छात्रों को मुफ्त लैपटॉप और टैबलेट, प्राकृतिक आपदाओं के कारण नुकसान के लिए 15 लाख रुपये का बीमा कवर और सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजनाओं के लिए एक कानून शामिल था. 

गहलोत द्वारा किए गए अन्य वादों में 2 रुपये प्रति किलो गोबर की खरीद, सभी छात्रों को अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा, परिवार की महिला मुखिया को हर साल 10,000 रुपये और 1.4 करोड़ परिवारों को 500 रुपये में घरेलू गैस सिलेंडर देना शामिल है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान के सीएम गहलोत ने आगे कहा कि वर्तमान में कांग्रेस राजस्थान में विश्वास के पर्याय बनी है. लेकिन प्रवर्तन निदेशालय (ED) जैसी एजेंसियां अपनी सारी विश्वसनीयता खो चुकी हैं. 

उन्होंने आगे कहा, "ईडी ने भी सबक सीखा. यह दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि एक सीएम को यह कहना पड़ा कि ईडी पूरे देश में कुत्तों से भी ज्यादा घूम रही है."

calender
27 October 2023, 04:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो