चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का आकलन करने के लिए राजनाथ सिंह कल तमिलनाडु का करेंगे दौरा

तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने ट्वीट किया, "रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चक्रवात मिचौंग के कारण हुई बाढ़ की स्थिति का आकलन करने के लिए कल चेन्नई आएंगे.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तमिलनाडु में बाढ़ की स्थिति का आकलन करने के लिए बृहस्पतिवार को राज्य का दौरा करने के लिए तैयार हैं.  वह मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन के साथ बैठक भी करेंगे. तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने ट्वीट किया, "रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चक्रवात मिचौंग के कारण हुई बाढ़ की स्थिति का आकलन करने के लिए कल चेन्नई आएंगे.

इस यात्रा के दौरान सिंह के साथ राज्य के वित्त मंत्री और मुख्य सचिव थंगम थेनारासु भी होंगे. केंद्रीय सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री एल मुरुगन भी रक्षा मंत्री के साथ दौरे पर रहेंगे. हवाई दौरे के बाद राजनाथ सिंह तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के साथ बैठक करेंगे और राज्य में विभिन्न एजेंसियों द्वारा किए जा रहे राहत कार्यों की समीक्षा करेंगे.

एमके स्टालिन ने एक्स पर पोस्ट किया, "चेन्नई के उपनगरों में बाढ़ का पानी अभी भी भरा हुआ है. कई लोग यह सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्र में काम कर रहे हैं कि सभी को भोजन और दूध जैसी जरूरतें मिलें. हम इस उम्मीद के साथ अपना फील्डवर्क जारी रख रहे हैं कि स्थिति जल्द ही बेहतर हो जाएगी!" इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है जिन्होंने चक्रवात मिचौंग के कारण अपने प्रियजनों को खो दिया है.

पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, "मेरी संवेदनाएं उन लोगों के परिवारों के साथ हैं जिन्होंने चक्रवात मिचौंग के कारण अपने प्रियजनों को खो दिया है. मेरी प्रार्थनाएं इस चक्रवात के मद्देनजर घायल या प्रभावित लोगों के साथ हैं. अधिकारी अथक प्रयास कर रहे हैं." प्रभावित लोगों की सहायता के लिए जमीन पर मौजूद हैं और स्थिति पूरी तरह सामान्य होने तक अपना काम जारी रखेंगे.”

बता दें कि इससे पहले आज, सीएम स्टालिन ने बुधवार को चक्रवात मिचौंग के कारण प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया और चेन्नई में वर्षा प्रभावित लोगों को भोजन और दूध जैसी आवश्यकताएं वितरित कीं.

calender
06 December 2023, 11:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो