चुनाव से पहले राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने छोड़ा बीजेपी का साथ, कही ये बात

Looksabha Election 2024: बीजेपी को लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में बड़ा झटका लगा है. टिकट न मिलने से नाराज अजय प्रताप सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

Ajay Pratap Singh Resign: देश में बीजेपी कांग्रेस समेत तमाम पार्टियां आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई हैं. चुनाव से पहले राजनीतिक दलों में नेताओं का आना-जाना चालू है. अब भारतीय जनता पार्टी यानी बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. दरअसल राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह (Ajay Pratap Singh) ने शनिवार 16 मार्च को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों की मानें तो उन्हें लोकसभा का टिकट नहीं दिया गया था, जिससे नाराज होकर उन्होंने पार्टी का साथ छोड़ दिया. वह मध्य प्रदेश की सीधी सीट से बीजेपी के दावेदारी कर रहे थे, लेकिन पार्टी ने उनकी जगह डॉ. राजेश मिश्रा को टिकट दे दिया.

अजय प्रताप सिंह का बयान

बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद अजय प्रताप सिंह मीडिया से बात की. उन्होंने पार्टी पर कार्यकर्ताओं की अनदेखी करने का आरोप लगाया है. उन्होंने अपना इस्तीफा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भेजा है. सिंह ने कहा कि राजनीति मेरे लिए सेवा का माध्यम है, धन अर्जन का माध्यम नहीं, लेकिन अब परिस्थितियां ऐसी बन गई है कि मेरा बीजेपी में रुकना ठीक नहीं है. इसलिए मैं पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं. सूत्रों के अनुसार अजय प्रताप अब सीधी लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं. उनका झटका बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

जातिगत राजनीति से दूरी

अजय प्रताप सिहं ने कहा मैं जातिगत राजनीति में विश्वास नहीं करता हूं. लेकिन लोकतंत्र में सभी जातियों की भागीदारी हो. इस पर मैं विश्वास रखता हूं. सभी पार्टयों का इसका ख्याल रखना चाहिए. उन्होंने पीटीआई से कहा कि बीजेपी की कथनी-करनी में अंतर है. आपको बता दें कि हाल ही में भाजपा ने मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए 29 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है. जिसमें राजेश मिश्रा, छिंदवाड़ा से बंटी साहू, बालाघाट से भारती पथरी को टिकट दिया है.

calender
16 March 2024, 11:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो