Rameshwaram IED Blast 10 Updates: रामेश्वरम ब्लास्ट में अब तक क्या हुआ? देखिए 10 बड़े अपडेट्स

Rameshwaram Blast: बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड इलाके में रामेश्वरम कैफे में कल बड़ा विस्फोट हुआ. इस हादसे में 10 लोगों बुरी तरह घायल हो गए. पुलिस इस मामले में जांच कर रही है.

JBT Desk
JBT Desk

Rameshwaram Blast Update: बेंगलुरु में 1 मार्च की दोपहर एक बजे व्हाइटफील्ड इलाके में रामेश्वर कैफे में बड़ा धमाका हुआ. कैफे रोज की तरह माहौल सामान्य था, लोग कैफे में आ रहे थे और ऑर्डर कर रहे थे. अचानक कैफे में विस्फोट हुआ. इस दौरान कम से कम 10 लोग घायल हो गए. मामले में दावा किया जा रहा था कि रामेश्वर कैफे में अज्ञात बैग रखा गया था, जिसके कुछ देर बाद जोरदार धमाका हुआ. पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है. आगे आप हमको घटना के बारे में विस्तार से बताएंगे.

रामेश्वरम ब्लास्ट के 10 अपडेट्स

➤  रामेश्वरम ब्लास्ट के बाद से ही जाँच एजेंसियाँ अलर्ट हो गई हैं और मामले की गहरी जाँच पड़ताल के लिए जुट गई हैं. बताया जा रहा है कि कैफ़े के अंदर NSG टीम पहुँची और बॉम्ब डिस्पोजल टीम ने पूरे कैफ़े के अंदर एहतियातन तलाशी मुहिम चलाई.

➤  मामले की संजीदगी को देखते हुए मुख्यमंत्री भी इसपर एक्टिव हो गए. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने इस संबंध में शनिवार यानी आज दोपहर एक बजे मीटिंग बुलाई है. इस मीटिंग में गृह मंत्रालयों के अफ़सरों के साथ बातचीत करेंगे और घटना के बारे में और जानेंगे.

➤  कई सीसीटीवी फ़ुटेज खंगालने के बाद एक कैमरे के एंगल में आरोपी की थोड़ी पहचान हुई. जिसमें पता चला कि आरोपी ने सफ़ेद टोपी पहनी हुई है. इसके अलावा इस फ़ुटेज में दिखाई दे रहा है कि आरोपी ने अपनी पीठ पर एक बैग टांगा हुआ है और चेहरे में मास्क लगाया हुआ है.

➤  डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कैफ़े के दौरा किया. हालाँकि उन्होंने इस धमाके को बहुत छोटा विस्फोट करार दिया है. उन्होंने बताया कि धमाका बहुत छोटा है जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. उन्होंने इस दौरान धमाके करने वाले युवक के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी की उम्र तक़रीबन 28 से 30 साल के बीच है.

➤  कर्नाटक के डिप्टी सीएम ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज में आरोपी की पहचान कर ली गई है. इस मामले की सेंट्रल क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रही है. विस्फोट में कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं है. उन्होंने कहा कि ये कोई बड़ा बम धमाका नहीं था.

➤  मीडिया से बात करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि हम बेंगलुरु को सेफ सिटी बनाना चाहते हैं, लेकिन कुछ लोग इसे खराब करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हम उनको पकड़ लेंगे. इस Terror Angle है या नहीं इसकी भी जांच की जाएगी.

➤  बम विस्फोट में पीड़ितो से राज्यपाल थावरचंद ने शुक्रवार रात वैदेही अस्पताल और ब्रुकफील्ड मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल में जाकर मुलाकात की है. कैफे में धमाके वाली जगह से बैटरी, जला हुआ बैग और कुछ आईडी कार्ड भी मिले हैं.

➤  जानकारी के अनुसार विस्फोट मामले में आरोपी की पहचान कर ली गई है. उसकी उम्र 28 से 30 साल के बीच बताई जा रही है. उसने घटना को अंजान देने से पहले कैफे में रवा इडली का ऑर्डर दिया था. पुलिस ने गैरकानूनी गतिविधियों (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक पर्दाथ अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है.

➤  कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि फॉरेंसिक डिपार्टमेंट ने मौके से साक्ष्य इकट्ठे किए हैं. धमाके में विस्फोट के लिए IED का इस्तेमाल हुआ है.

➤  इससे पहले 28 दिसंबर, 2014 को बंगलोर के चर्च स्ट्रीट रोड पर Coconut Grove रेस्टोरेंट के बाहर भी IED धमाका हुआ था, जिसमें एक महिला की मौत हो गई थी.

calender
02 March 2024, 10:05 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो