Hemant Patil: शिवसेना सांसद हेमंत पाटिल ने लोकसभा अध्यक्ष को भेजा इस्तीफा, जानिए क्या है वजह?

Hemant Patil: हेमंत पाटिल बीते दिनों अपने इस कार्य के चलते चर्चा में आए थे. जब उन्होंने नांदेड़ के एक सरकारी अस्पताल में मरीजों की मौत के बाद अस्पताल के डीन से शौचालय साफ करवाया था.

Amit Kumar
Amit Kumar

हाइलाइट

  • शिवसेना सांसद हेमंत पाटिल ने लोकसभा अध्यक्ष को भेजा इस्तीफा
  • मराठा आरक्षण के समर्थन में उठाया ये कदम

Hemant Patil: महाराष्ट्र के हिंगोली से शिवसेना सांसद हेमंत पाटिल ने मराठा आरक्षण के समर्थन में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के पास आज अपना इस्तीफा भेजा है. बता दें, कि हेमंत पाटिल बीते दिनों अपनी इस कार्य के चलते चर्चा में आए थे. जब उन्होंने नांदेड़ के एक सरकारी अस्पताल में मरीजों की मौत के बाद अस्पताल के डीन से शौचालय साफ करवाया था. उनके    खिलाफ पुलिस के पास मामला भी दर्ज कराया गया था.

Hemant Patil Resignation
 

 बता दें, कि इस महीने की शुरुआत में महाराष्ट्र के नांदेड़ में शंकरराव चव्हाण सरकारी अस्पताल में 24 घंटे के भीतर 31 लोगों  मरीजों की मौत हुई थी, जिससे लोगों के बीच हड़कंप मच गया था. स्थिति का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे  अस्पताल का दौरा करने वाले थे, लेकिन उससे पहले हेमंत पाटिल वहां पहुचे थे.

डीन ने पाटिल के खिलाफ दर्ज कराया था मानहानि का केस 

सांसद ने अस्पताल में  गंदी हालत में शौचालय देखने पर उसे कार्यवाहक डीन डॉक्टर श्यामराव वाकोडे से ही साफ करने का आदेश दिया था. मामले को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इसके बाद डीन ने पाटिल  के ऊपर मानहानि का मामला दर्ज कराया था.

इस धाराओं के तहत दर्ज किया गया था केस

एफआईआर में सांसद पाटिल पर एक लोक सेवक के कर्तव्य में बाधा डालने और उसे बदनाम करने का आरोप लगाया गया था. पाटिल पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं समेत अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम और महाराष्ट्र मेडिकेयर सर्विस पर्सन और मेडिकेयर सर्विस इंस्टीट्यूशंस (रोकथाम) के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था. 

calender
29 October 2023, 06:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो