Swami Prasad Maurya: स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा के इस पद से दिया इस्तीफा,अखिलेश को लिखा पत्र

Swami Prasad Maurya: समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कहा कि वह बिना किसी पद के भी पार्टी के लिए काम करते रहेंगे.

calender
13 February 2024, 06:44 PM IST

Swami Prasad Maurya: समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने आज मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा कि वह बिना किसी पद के भी पार्टी के लिए काम करते रहेंगे. उन्होंने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को एक पत्र लिखकर इस बारे में जानकारी दी है. मौर्य ने हाल ही में रामचरितमानस पर एक विवादित बयान दिया था, जिसके बाद पार्टी के अंदर और बाहर से उनका जमकर विरोध हुआ था. हालांकि सपा ने मौर्य के बयान से किनारा कर लिया था.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने इसकी जानकारी दी है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव के नाम लिखे गए पत्र में पूर्व मंत्री ने कहा कि जब से मैं समाजवादी पार्टी में शामिल हुआ, लगातार जनाधार बढ़ाने की कोशिश की. उन्होंने आगे कहा कि सपा में आने के दिन से ही मैंने नारा दिया था "पच्चीस तो हमारा है, 15 में भी बंटवारा है." हमारे महापुरुषों ने इसी तरह की लाइन खींची थी. 

स्वामी प्रसाद मौर्य ने महापुरुषों का किया जिक्र 

सपा प्रमुख अखिलेश यादव को लिखे अपने पत्र में स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, भारतीय संविधान निर्माता बाबा साहब डॉक्टर अंबेडकर ने बहुजन हिताय-बहुजन सुखाय की बात की. इसके साथी ही डॉ. राम मनोहर लोहिया ने कहा कि "सोशलिस्टो ने बांधी गांठ, पिछड़ा पावै सौ में साठ", शहीद जगदेव बाबू कुशवाहा व मा. राम स्वरूप वर्मा जी ने कहा था "सौ में नब्बे शोषित हैं, नब्बे भाग हमारा है", इसी प्रकार सामाजिक परिवर्तन के महानायक काशीराम साहब का भी वही नारा था "85 बनाम का." लेकिन पार्टी ने लगातार इस नारे को निष्प्रभावी करने की कोशिश की. 

बिना पद के भी पार्टी को बढ़ाता रहूंगा

पूर्व मंत्री ने आगे लिखा कि बिना किसी मांग के आपने मुझे विधान परिषद में भेजा और ठीक इसके बाद राष्ट्रीय महासचिव बनाया. इस सम्मान के लिए आपको बहुत-बहुत धन्यवाद. पार्टी का जनाधार बढ़ाने का क्रम मैंने अपने तौर-तरीके से जारी रखा. उन्होंने आगे यह भी कहा कि पद के बीना भी पार्टी को सशक्त बनाने के लिए मैं तत्पर रहूंगा. आप द्वारा दिए गए सम्मान व प्यरा के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद.

calender
13 February 2024, 06:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो