केसीआर सरकार का बड़ा ऐलान, नए अकादमी सत्र से पहले तेलंगाना में खुलेंगे 2 मेडिकल कॉलेज

मंत्री ने कहा “हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज होने के मुख्यमंत्री के सपने को साकार करने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है”।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव प्रदेश की जनत हो बेहतर सुविधा देने के लिए कई बड़े फैसले किए हैं। सीएम केसीआर तेलंगाना की जनता को हर संभव सुविधाएं प्रदान करने के लिए हमेशा नई योजना की शुरुआत करते हैं। केसीआर सरकार शिक्षा के साथ स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़े निर्णय लिए हैं और लाभकारी योजना की आरंभ किया है।

आपको बता दें कि सीएम केसीआर का सपना है कि वो तेलंगाना के हर जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना करें। सीएम के इसी सपने को ध्यान में रखकर तेलंगाना में कई मेडिकल कॉलेज का शुभारंभ किया गया है।

अब आपको बता दें कि केसीआर सरकार तेलंगाना में दो और मेडिकल कॉलेज का जल्द निर्माण करने वाली है। नए अकादमी सत्र 2023-24 के शुरू होने से पहले इन दोनों कॉलेज को खोला जाएगा।

मेडिकल कॉलेज को मिली मंजूरी

शनिवार 8 अप्रैल को राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग ने कामारेड्डी और कोमाराम भीम आसिफाबाद जिलों में दो नए मेडिकल कॉलेज शुरू करने की अनुमति दे दी है। आपको बता दें कि एनएमसी, जो देश में चिकित्सा शिक्षा के लिए नियामक प्राधिकरण है, ने कामारेड्डी और कोमाराम भीम आसिफाबाद में 100 एमबीबीएस सीटों की अनुमति दी है।

नए सत्र से पहले मिलेगी सौगात

तेलंगाना सरकार प्रदेश में 9 नए मेडिकल कॉलेज के निर्माण के लिए के लिए कदम उठा रही है। जिसमें से दो मेडिकल कॉलेज बनवाने की इजाजत मिल गई है। आपको बता दें कि बाकी के 7 मेडिकल कॉलेज राजन्ना सिरसिला, विकाराबाद, खम्मम, करीमनगर, जयशंकर भूपलपल्ली, जनगांव और निर्मल में खोले जाएंगे।

स्वास्थ्य मंत्री का बयान

तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री हरीश राव ने कहा कि “आरोग्य तेलंगाना के सही मायने में, अब ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं और मजबूत होंगी”। उन्होंने आगे बताया कि “तेलंगाना में कामारेड्डी और कोमाराम भीम आसिफाबाद जिलों में दो और मेडिकल कॉलेजों को प्रत्येक कॉलेज में 100 एमबीबीएस सीटों की अनुमति मिली है”।

मंत्री ने कहा “हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज होने के मुख्यमंत्री के सपने को साकार करने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है”। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता को बहुत जल्द ही 7 और मेडिकल कॉलेज मिलेंगे।

calender
09 April 2023, 03:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो