Revanth Reddy Oath Ceremony: तेलंगाना में रेवंत रेड्डी का शपथ समारोह आज, सोनिया-राहुल रहेंगे मौजूद, कौन बनेगा डिप्टी सीएम?

Revanth Reddy Oath Ceremony: तेलंगाना विधानसभा चुनाव में बीआरएस को पराजित करने के बाद गुरुवार यानी आज कांग्रेस नेता अनुमुला रेवंत रेड्डी आज हैदराबाद के लाल बहादुर स्टेडियम में नए मुख्यमंत्री के रूप में शपश लेने जा रहे हैं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • जीत की खुशी में कांग्रेस मनाएगी आज जश्र.

Revanth Reddy Oath Ceremony: तेलंगाना में कांग्रेस को पहली जीत दिलाने वाले फायरब्रांड नेता अनुमुला रेवंत रेडडी गुरुवार यानी आज हैदराबाद के विशाल लाल बहादुर स्टेडियम में नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले हैं. बुधवार को रेवंत रेड्डी ने दिल्ली में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, केसी वनेणुगोपाल और मल्लिकार्जुन खरगे सहित केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की ओर व्यक्तिगत रुप से शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमांत्रित किया गया है.

जीत की खुशी में कांग्रेस मनाएगी जश्र

तेलंगाना में कांग्रेस की जीत की खुशी मैं आज पार्टी जश्र मनाएगी, तेलंगाना कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के रूप में विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए हर स्तर पर खरे उतरे 56 वर्षीय अनुमुला रेवंत रेड्डी राज्य के नए मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. आपको बता दें कि आज शपश समारोह 1.04 बजे हैदराबाद के विशाल एलबी स्टेडियम में होगा, जिसमें करीब एक लाख लोगों के शामिल होने की संभावना बताई गई है.

राहुल, प्रियंका,सोनिया गांधी होंगे शामिल 

दरअसल रेवंत रेड्डी ने लोगों को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए खुला निमंत्रण दिया है. आज होने जा रही इस शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के शामिल होने की भी संभावना है.

कर्नाटक के मुख्यमंंत्री होंगे शामिल

इस दिए गए निमंत्रण में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष से लेकर कई नेता भी शामिल होंगे. साथ ही सीपीआई हाल के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की चुनाव पूर्व सहयोगी है. शपथ ग्रहण समारोह में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार के भी शामिल होने की संभावना है.

64 सीटों पर कांग्रेस की जीत 

तेलंगाना में हाल मे संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बीआरएस को हरा दिया था, कांग्रेस को 119 में से 64 सीटों पर जीत मिली, जबकि राज्य में बहुमत का आकंड़ा 60 सीटों का था. इस चुनाव नें बीआरएस 39 सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई इसके अलावा बीजेपी ने 8 एआईएमआईएम ने 7 और सीपीआई ने 1 सीट जीती है.

calender
07 December 2023, 06:39 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो