Telangana Elections 2023: तेलंगाना में चुनाव से ठीक पहले PM मोदी ने मुस्लिम वोटों पर खेला ये दांव?

Telangana Election 2023: तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने पसमांदा मुसलमानों को रिझाने के लिए कई वादे किए हैं. दरअसल, पीएम मोदी ने पसमांदा समुदाय को अपने पक्ष में करने के लिए हर संभव उत्थान का आश्वासन दिया है.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Election 2023: 30 नवंबर यानी कल तेलंगाना में चुनाव होने वाला है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां वोट पाने के लिए ताबड़तोड़ रैलियां, जनसभाएं और रोड शो किए हैं. वहीं बीजेपी सरकार भी तेलंगाना विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत के लिए  कई दांव खेला.

चुनाव प्रचार समाप्त होने से पहले सोमवार को पीएम मोदी ने हैदराबाद में एक रोड शो भी निकाला था. इसके बाद करीम नगर में बीजेपी उम्मीदवार और पार्टी के पूर्व प्रदेश प्रमुख बंदी संजय कुमार के समर्थन में मुस्लिम अल्पसंख्यक नेताओं के साथ मुलाकात की और सार्वजनिक बैठक भी की. इस बैठक में मुस्लिम समुदाय में सबसे पिछड़े और सामाजिक तौर पर उत्पीड़ित पसमांदा मुसलमानों की समस्याओं पर चर्चा की गई.

मुसलमानों के लिए कल्याणकारी योजनाएं शुरू करेगी मोदी सरकार-

करीम नगर शहर में हेलीपैड के पास आयोजित सार्वजनिक बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, बीजेपी सरकार सच्चर समिति की सिफारिशों के आधार पर शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्रों में मुसलमानों के लिए और ज्यादा कल्याणकारी योजनाएं शुरू करेगी.

उन्होंने आगे कहा कि, आपको समुदाय को उन सभी छात्रवृत्तियों के बारे में भी बताना चाहिए जो केंद्र सरकार अल्पसंख्यक छात्रों को प्रदान कर रही है. इस दौरान पीएम मोदी ने इस बात का भी जिक्र किया कि, तेलंगाना में मुस्लिम समुदाय के साथ आउटरीच कार्यक्रम अच्छे चल रहे हैं लेकिन पसमांदा मुसलमानों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जानी चाहिए.

पसमांदा मुसलमानों पर ध्यान केंद्रित करेगी बीजेपी-

पीएम मोदी ने पसमांदा समुदाय के बीच अपनी पहुंच को और ज्यादा मजबूत करने के प्रयासों के बीच मुस्लिम नेताओं से यह भी कहा कि, वो इस धारणा को दूर करें कि, उनकी सरकार कल्याणकारी योजनाओं का लाभ देने में मुसलमानों के साथ भेदभाव नहीं करती है. इसके अलावा पीएम मोदी ने बैठक के दौरान बीजेपी नेताओं से पसमांदा मुसलमानों पर ध्यान केंद्रित करने और उनके उत्थान के लिए प्रयास करने का भी निर्देश दिया.

calender
29 November 2023, 10:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो