Telangana News : महाराष्ट्र के किसान समूह ने सिद्दीपेट जिले का किया दौरा

“किसानों को बेहतर बनाने के लिए सीएम केसीआर का संकल्प बहुत शानदार है”।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव अपने राज्य के किसान के लिए नई-नई योजनाएं चला रहे हैं। केसीआर किसान के हित में योजनाओं चला रही है। सरकार किसानों की हर समस्या का समाधान करती है। यह सब देखते हुए दूसरे राज्य के किसान और लोग सीएम केसीआर सरकार के कार्य से प्रभावित हो रहे हैं।

रविवार 2 अप्रैल को महाराष्ट्र के 150 किसानों के एक समूह ने रविवार को सिद्दीपेट जिले का दौरा किया। इस दौरान राज्य के स्वास्थ्य और वित्त मंत्री हरीश राव ने नंगुनूर मंडल घनपुर चेक डैम में उनसे मुलाकात की। राज्य में निर्मित कई बड़ी परियोजनाओं और कई योजनाओं के बारे में बताया गया।

सीएम केसीआर की तारीफ की

महाराष्ट्र के किसान नेताओं और किसानों ने तारीफ करते हुए कहा कि “सीएम केसीआर ने पूरे तेलंगाना को हरा भरा कर दिया है”। उन्होंने आगे “तेलंगाना राज्य में हर जगह हरे-भरे खेतों, मंडुतेंदों, नहरों, तालाबों और चेक डैम में पानी देखा जा सकता है”।

अपने दौरे के दौरान किसानों ने कहा कि “यहां पैदा हुई गोदावरी का पानी तेलंगाना की नहरों और धाराओं में प्रचुर मात्रा में है”। उन्होंने आगे कहा कि “किसानों को बेहतर बनाने के लिए सीएम केसीआर का संकल्प बहुत शानदार है”।

तेलंगाना की योजनाओं की हमारे राज्य में जरूरत- किसान

महाराष्ट्र के किसान समूह ने कहा कि “तेलंगाना में केसीआर सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की हमारे राज्य में भी जरूरत है”। “सीएम केसीआर से ही महाराष्ट्र का विकास संभव है, देश को केसीआर की जरूरत है”। किसानों ने तारीफ करते हुए कहा कि “सीएम केसीआर सर ने पूरे तेलंगाना को हरा भरा कर दिया है”।

आपको बता दें कि इस दौरान एसई श्रीनिवासचारी ने कोमाटीबांडा में मिशन भागीरथ नॉलेज सेंटर में फोटो गैलरी के माध्यम से किसानों को गोदावरी जल आंदोलन, जल शोधन और ताजे पानी के घर-घर वितरण के बारे में बताया। इतना ही नहीं डीएफओ श्रीनिवास ने फोटो गैलरी के माध्यम से वनरोपण का महत्व समझाया।

इसके अलावा सिद्दीपेट जिले के किसान नेताओं ने मल्लनसागर पंप हाउस और जलाशय में पानी का निरीक्षण किया। मल्लानसागर जलाशय का निर्माण अद्भुत है। ईएनसी हरिराम ने परियोजना की विशेषताओं के बारे में बताया।

calender
03 April 2023, 02:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो