Twitter: ट्विटर का नाम बदलकर मुसीबत में फंसे Elon Musk, नए नाम पर फ्रांस ने किया copyright का मुकदमा 

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि फ्रांस की अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी AFP ने एलन मस्क पर कॉपीराइट का मुकदमा किया है.

Akshay Singh
Akshay Singh

एलन मस्क एक ऐसे व्यक्ति हैं जो अंतरराष्ट्रीय मीडिया में किसी न बात को लेकर लगातार सुर्खियों में बने रहते हैं. मस्क दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं और वह अधिकतर कोई न कोई प्रयोग करते रहते हैं. इसबार मस्क ने कुछ दिन पहले ही खरीदी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर का नाम बदल दिया है. सिर्फ नाम ही नहीं बल्कि उन्होंने इसका लोगो भी बदल दिया है. बता दें कि Twitter का नया नाम X (एक्स) है. इसी नाम बदलने को लेकर मस्क एकबार फिर से संकट में आ गए हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि फ्रांस की अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी AFP ने एलन मस्क पर कॉपीराइट का मुकदमा किया है. कंपनी का कहना है कि उसने ये मुकदमा इस बात के लिए किया है कि वह अपने न्यूज कंटेट के बदले भविष्य में होने वाले भुगतान को सुनिश्चित कर सके. इसी के तहत कंपनी ने एक्स पर ये मुकदमा किया है. 

मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि फ्रांस की अंतरराष्ट्रीय न्यूज एजेंसी AFP (एजेंसी फ्रांस-प्रेसे) का पिछला भुगतान पड़ा है जिसकी वजह से कंपनी चाह रही है कि वह पिछले भुगतान का आकलने करे. समाचार एजेंसी एएफपी ने बुधवार को पेरिस की अदालत में याचिका दायर की जिसके अनुसार एजेंसी का कहना है कि उसके बकाया भुगतान पर ध्यान देने की जरूरत है. 
बता दें कि इस कंपनी का कहना है कि ये ट्विटर को न्यूज कंटेंट देती है लेकिन अभी तक इसका पहले का बकाया भुगतान नहीं किया गया है जिसकी वजह से ये अब कानूनी तरीका आजमा रही है. 
 

calender
03 August 2023, 07:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो