Agra News: पुलिस पर भारी पड़े संत्सगी, अतिक्रमण हटाने गई टीम पर हमला

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में सरकारी जमीन से हुए कब्जे को हटाने गई पुलिस और प्रशासन की टीम पर लोगों ने हमला कर दिया. यह घटना आगरा के क्षेत्र के दयालबाग सत्संग पीठ की है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में सरकारी जमीन से हुए कब्जे को हटाने गई पुलिस और प्रशासन की टीम पर सत्संगियों ने हमला कर दिया. यह घटना आगरा के क्षेत्र के दयालबाग सत्संग पीठ की है. यहां पर सत्संगियों ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर रखा है. पहले भी अतिक्रमण विरोधी इस पर कार्रवाई कर इस कब्जे को हटवा दिया गया था. 

इस कब्जे को हटवाने के लिए पुलिस और प्रसाशन की टीम मौके पर पहुंची थी उसी दौरान सत्संगियों द्वारा टीम पर पत्थरबाजी की गई. इस दौरान कई अधिकारी घायल हुए तो वहीं कुछ पत्रकारों को भी चोट लगी है. 

आप इस वीडियो में देख सकते है कि, उत्तर प्रदेश के आगरा के दयाल बाग क्षेत्र में पुलिस द्वारा अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान पथराव की घटना सामने आई.

DCP (सिटी) सूरज राय ने बताया कि, "राजस्व विभाग ने अवैध निर्माण हटाने के लिए फोर्स मांगी थी जिसके लिए पुलिस पहुंची थी. कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव किया. पुलिस ने भीड़ से बात करने की कोशिश की. हमने इन्हें दस्तावेज दिखाने के लिए 24 घंटे का समय दिया है. मौके पर स्थिति शांत है."

अखिलेश ने भाजपा पर साधा निशाना

इस घटना को लेकर समाजवादी पार्टी के प्रमुख व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि, "राधास्वामी मत के माननेवाले सम्पूर्ण विश्व में अपने अध्यात्म, प्रेम, करूणा और सत्संग के लिए अनुकरणीय हैं. दयालबाग सदैव से आस्था, सौहार्द, सेवा और शिक्षा का प्रतीक रहा है। दयालबाग की ज़मीन पर अब सत्ताधारी और पुलिस-प्रशासन मिलकर भाजपाई भू-माफ़ियों की स्वार्थ सिद्धि में लग गये हैं.

ये सत्संग की महान भारतीय परम्परा पर घातक प्रहार है, जिसका आस्थावान और शांतिप्रिय राधास्वामी मतावलंबी पुरज़ोर तरीक़े से विरोध कर रहे हैं. इस अन्याय के विरोध में समाजवादी पार्टी राधास्वामी सत्संग के साथ खड़ी है और दयालबाग को बचाने की मुहिम में हर तरह से साथ है. भाजपा का धर्म-विरोधी बुलडोज़र जनता नहीं सहेगी.
 

calender
24 September 2023, 10:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो