Lucknow में अटल जी की जयंती पर होगा 'अटल गीत गंगा' का आयोजन, कुमार विश्वास करेंगे काव्य पाठ

राजधानी लखनऊ में 24 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती की पूर्व संध्या पर अटल गीत कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. बता दें, अटल गीत कार्यक्रम का आयोजन लखनऊ में साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में किया जाएगा.

Garima Singh
Garima Singh

राजधानी लखनऊ में 24 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती की पूर्व संध्या पर अटल गीत कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. बता दें, अटल गीत कार्यक्रम का आयोजन लखनऊ में साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में किया जाएगा. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे. अटल जी की जयंती की पूर्व संध्या पर भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. 

डिप्टी सीएम और अटल बिहारी वाजपेयी फाउंडेशन के अध्यक्ष ब्रजेश पाठक ने अपने आवास पर बैठक बुलाई. बैठक में तैयारियों को लेकर पूरा जायजा लिया. बैठक में पार्षदों के साथ अन्य को भी बुलाया गया था. बैठक के बाद डिप्टी सीएम ने जानकारी दी कि 24 दिसंबर को साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में होने वाले कवि सम्मेलन में डॉक्टर कुमार विश्वास एकल काव्य पाठ करेंगे. वहीं, कार्यक्रम में कई और अन्य सांस्कृतिक कर्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा. वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान और विचार गोष्ठी का आयोजन भी किया जाएगा.

अटल बिहारी वाजपेयी की पूर्व संध्या पर अटल गीत कार्यक्रम में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, महापौर सुषमा खर्कवाल, वरिष्ठ भाजपा नेता नीरज सिंह, महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी सहित अनेक वरिष्ठ नेतागण विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 दिसंबर को बटेश्वर में 100 करोड़ रूपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. सीएम योगी आगरा में करोड़ों की परियोजनाओं की देंगे सैगात. पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने जानकारी दी कि, आगरा एवं मथुरा के लिए मुख्यमंत्री हेलीपोर्ट सेवाओं का शुभारम्भ भी करेंगे. साथ ही उन्होंने बताया कि अटल बिहारी बाजपेयी की जन्म स्थली बटेश्वर में 101 प्राचीन एवं विख्यात मंदिरों का समूह है. यहां शंकर भगवान का प्राचीन मंदिर भी है. इस स्थल पर यमुना नदी पांच किलोमीटर के क्षेत्र में पूरब से पश्चिम की ओर बहती है और इन मंदिर समूहों को स्पर्श करते हुए पश्चिम से पूरब की ओर चली जाती हैं.

calender
21 December 2023, 11:35 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो