Ayodhya Ram Mandir: मनमोहक मुस्कान, बाल स्वरूप... राम मंदिर से रामलला का दिखा पूर्ण चेहरा

Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने में बस 3 दिन बचे हैं. इस बीच अयोध्या से प्रभु श्री राम की मनमोहक तस्वीर सामने आई है.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Ram Mandir: अयोध्या में राम लाल की प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान 16 जनवरी से शुरु हो चुका है. 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. इस पल के लिए पूरा देश बेसब्री से इंतजार कर रहा है. वहीं प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले प्रभु श्री राम की भव्य तस्वीर सामने आई है.

ये तस्वीर राम मंदिर के गर्भगृह में विराजमान होने से पहले की है. इस तस्वीर में प्रभु श्री राम के चेहरे पर मधुर मुस्कान, माथे पर तिलक और हाथों में धनुष-बाण लिए दिखाई दे रहे हैं जो देखने वाले का मन मोह ले रहा है.

इस मूर्तिकार ने बनाई है राम लला की मूर्ति-

प्रभु श्री राम की बाल स्वरूप मूर्ती मैसूर के फेमस मूर्तिकार अरुण योगिराज ने बनाई है. प्रसिद्ध मूर्तिकारों की पांच पीढ़ियों की पारिवारिक पृष्ठभूमि वाले अरुण योगीराज वर्तमान में देश के सबसे ज्यादा डिमांड वाले मूर्तिकार है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनकी कला की सराहना कर चुके हैं. 

बीते गुरुवार को अयोध्या श्रीराम मंदिर में रामलला की मूर्ति 51 इंच की मूर्ति लाया गया था. वहीं आज भगवान की मनमोहक तस्वीर सामने आई है जो बेहद प्यारी है. 5 साल के बाल स्वरूप में राम लला बेहद प्यारे नजर आ रहे हैं.

3.4 फीट ऊंचा है रामलला का आसन-

गौरतलब है कि, बुधवार यानी 17 जनवरी को क्रेन की मदद से रामलला की मूर्ति को राम मंदिर परिसर के अंदर लाया गया था इस दौरान की वीडियो और फोटोज भी सामने आई थी. वहीं रामलला को विराजमान करने के लिए आसन भी तैयार किया गया है जो 3.4 फीट ऊंचा है. इस आसन को मकराना पत्थर से तैयार किया गया है.

calender
19 January 2024, 04:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो