Emergency Anniversary: आज काला दिवस मनाएगी BJP, ट्वीट कर तस्वीर में CM योगी ने लिखा- आपातकाल एक कलंक

Emergency Anniversary: पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा 1975 में आपातकाल लगाए जाने के 48 साल पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी रविवार को पूरे उत्तर प्रदेश में काला दिवस (Emergency Anniversary) मनाएगी।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Emergency Anniversary: आज के दिन 25 जून 1975 को भारत में आपातकाल घोषित किया गया था। BJP इस दिन को काला दिवस के रूप में याद कर रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आपातकाल के 48 वर्ष बाद आज के दिन याद करते हुए लिखा कि "भारत के महान लोकतंत्र को अक्षुण्ण रखने हेतु बिना डरे, बिना डिगे, बिना झुके क्रूर तानाशाही का प्रखर प्रतिकार करने वाले समस्त हुतात्माओं को नमन!"

आपको बता दें कि आज का यह दिन भारत कभी नहीं भूल सकता है। इसका कारण है कि इस दिन तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार की सलाह पर राष्ट्रपति फखरुद्दीन अली अहमद ने देश में आपातकालीन सेवा लागू करने की घोषणा की थी। आपातकालीन के दौरान नागरिक अधिकारों को समाप्त कर दिया गया और इंदिरा गांधी के राजनीतिक विरोधियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

आज CM योगी नोएडा का करेंगे दौरा


आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा के दौरे पर है। इस दौरान वे 10 बजे से शाम साढ़े छह बजे तक नोएडा और ग्रेटर नोएडा रहेंगे। कार्यक्रम के अनुसार वे 8 घंटे नोएडा और ग्रेटर नोएडा के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह करीब 1700 करोड रूपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। 
 

calender
25 June 2023, 10:17 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो