Hapur News: खाटू श्याम मंदिर की कमेटी ने श्रद्धालुओं के पहनावे को लेकर लिया बड़ा फैसला, मंदिर में ड्रेस कोड जारी

Hapur News: भारत के कई ऐसे मंदिर हैं जिसमें मंदिर की कमेटी ने दर्शन करने आ रहे सभी श्रद्धालुओं के लिए एक ड्रेस कोड निर्धारित कर दिया गया है -

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • अपील करते हुए कमेटी ने मंदिर में आ रहे सभी महिलाएं और  पुरुष को मर्यादित वस्त्र पहनकर आने को कहा है

Hapur News: अब आगरा - मथुरा के मंदिरों के बाद से  श्रीचंडी मंदिर का साथ - साथ हापुड़ के पाटिया स्थित खाटू श्याम मंदिरों में भी सभी श्रद्धालुओं के लिए भी ड्रेस कोड निर्धारित कर दिया गया है, यही नहीं कमेटी की तरफ से भी मंदिर के सामने नोटिस लगवा दिया है  .

मंदिर कमेटी ने किया नोटिस जारी 

आपको बता दें कि श्री खाटू श्याम के मंदिर की कमेटी बैठाई गयी थी. जिसमें यह साफ कर दिया है की मंदिर के भीतर अब कोई भी व्यक्ति कटे- फटे और छोटे कुपड़े का पहनावा लेकर नहीं आएंगें .इसके साथ ही यह अपील की है कि सभी श्रद्धालु मर्यादित कपड़े पहनकर ही भगवान के दर्शन करने आएं, अन्यथा मंदिर के भीतर प्रवेश नहीं दिया जाएगा , वह केवल बाहर से ही दर्शन करके जा सकते हैं .

हिन्दू संस्कृति का है अपमान

कमेटी के मुताबिक आमतौर पर यह देखा गया है कि ऐसे कई लोग हैं जो मंदिर के अंदर कटे- फटे फैशन वाले कपड़े पहनकर भगवान के दर्शन करने लगते हैं . जोकि यह सही नहीं है . इससे पूजा करने आए श्रद्धालुओं पर काफी प्रभाव पड़ता है और यह हिन्दू संस्कृति का अपमान भी है .

यदि भगवान के दर्शन के लिए आओ तो मंदिर के  निर्धारित नियमों का पालन जरुर करें . इसकी अपील करते हुए कमेटी ने मंदिर में आ रहे सभी महिलाएं और  पुरुष को मर्यादित वस्त्र पहनकर आने को कहा है, और साथ ही इसमें सहयोग देने की भी गुज़ारिश की है .

calender
02 July 2023, 12:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो