Noida में डंपिंग साइट पर लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की 15 गाड़ियां, अब तक सुलग रही चिंगारी

Noida: सोमवार को रात के समय नोएडा सिटी सेंटर के पास एक बागवानी डम्पिंग यार्ड में आग लग गई. सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंची. हालांकि अब तक पूरी तरह से आग पर काबू नहीं पाया गया है.

JBT Desk
JBT Desk

Massive fire at dumping site in Noida: होली के दिन नोएडा से भीषण आग लगने की खबर सामने आई. नोएडा के सिटी सेंटर के पास हॉर्टिकल्चर यार्ड में आग लग गई. सूचना मिलते ही 15 फायर टेंडर गाड़ियां मौके पर मौजूद है और आग बुझाने की कोशिश कर रही है.

चीफ फायर ऑफिसर प्रदीप कुमार ने कहा. मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रदीप कुमार ने कहा, "शाम 6 बजे आग लगने की सूचना मिली. आग काफी भयानक है. मौके पर 15 फायर टेंडर गाड़ियां मौजूद हैं. हम 3-4 घंटे में आग बुझा देंगे."

अब तक सुलग रही आग

रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा के सेक्टर 32 में कूड़े और घास का एक बड़ा मैदान है जहां सोमवार शाम को भीषण आग लग गई. इसकी सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची जो आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी. हालांकि अब तक पूरी तरह से आग पर काबू नहीं पाएगी. अब भी आसमान में धुएं दिखाई दे रहे हैं. बता दें कि पिछले साल भी इस मैदान में आग लगी थी.

पिछले साल भी यहां लगी थी आग

सोशल मीडिया पर आग का वीडियो शेयर किया गया है. आसपास के लोगों ने दावा किया है कि सफाई के लिए वहां मौजूद कूड़े के ढ़ेर में आग लगाई थी जो पूरे डंपिंग यार्ड तक फैल गई. गौरतलब है कि पिछले साल यानी 2022 में इसी मैदान में भीषण आग लगी थी जिसे बुझाने में करीब एक हफ्ते का समय लगा था. उस समय आग से निकलने वाले धुएं के चलते आसपास के लोगों को सांस लेने में परेशानी का सामना करना पड़ा था.

बता दें कि आग सूखी घास और कुड़े में लगी थी जो कई दिन तक सुलगती रही थी. वहीं ताजा मामला भी कुछ इस तरह का ही देखने को मिल रहा है. अब तक आग सही से नहीं बुझ पाई है.

calender
26 March 2024, 07:19 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो