Mukhtar Ansari Death: IG, DIG के साथ 5000 जवान तैनात, गाजीपुर में हर तरफ पुलिस तैनात

Mukhtar Ansari Died: मुख्तार अंसारी की बांदा मेडिकल कॉलेज में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. इसके बाद से ही पुलिस महकमा हाई अलर्ट पर है.

JBT Desk
JBT Desk

Mukhtar Ansari Death:  मुख्तार अंसारी की मौत के बाद से ही उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात है. जिले की किलेबंदी कर दी गई. मुख्तार अंसारी के जनाजे में किसी तरह का कोई बवाल ना हो इसके लिए पुलिस हर तरफ नजर रखे हुए है. सिक्योरिटी इतनी सख्त है कि मीडिया को भी मुख्तार के पैतृक गांव तक नहीं जाने दिया गया है, बैरिकेडिंग से सारा इलाका बंद कर रखा है. मुख्तार को जहां पर दफ्न किया जाएगा उसी कब्रिस्तान में ही उनके माता-पिता को भी दफ्न किया गया था. मुख्तार के मामले में सीएम योगी भी पूरी जानकारी ले रहे हैं. 

सीएम योगी लगातार ले रहे जानकारी 

मुख्तार की मौत के बाद से उनके इलाके से जुड़ी सुरक्षा की तमाम जानकारी यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी ले रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद गाजीपुर की कानून-व्यवस्था को लेकर नजर रखे हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक, डीजीपी और एसीएस होम ने गाजीपुर और वाराणसी मंडल की सुरक्षा को लेकर सीएम मे फोन पर बाक की है. 

मुख्तार के घर पर कई अधिकारी मौजूद

गाजीपुर के डीएम आज शुक्रवार सुबह ही मुख्तार के घर पर पहुंच गए थे. इसके अलावा उनके साथ जिले के सभी अधिकारी भी मौजूद हैं. मुख्तार के मोहम्‍दाबाद यूसुफपुर में उसका पैतृक घर मेन मार्किट में बना है, उनकी मौत के बाद से ही पूरी मार्किट बंद है. मुख्तार के इलाके में लोग उनको बहुत मानते थे जिसके चलते गम में उन्होंने अपनी दुकानें बंद की हुई हैं. 

गाजीपुर में सुरक्षा के क्या हैं इंतजाम?

मुख्तार अंसारी की आखिरी रसूमात में किसी तरह की कोई परेशानी ना आए उसके लिए प्रशासन ने बहुत ही सख्त इंतजाम किए हुए हैं. मौके पर 25 डिप्टी एसपी, 15 एडिशनल एसपी, 300 सब-इंस्पेक्टर, 150 इंस्पेक्टर और 10 आईपीएस रैंक के अफसरों को तैनात किया गया है.  गाजीपुर में  25 एसडीएम, एडीजी जोन, आईजी, डीआईजी, डीएम, सीडीओ तैनात हैं. इसके साथ ही पीएसी की 10 बटालियन और रैपिड एक्शन फोर्स यानी आरपीएफ भी चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं. इसके अलावा 5000 हजार जवान और 5000 होम गार्डों की तैनाती की गई है. वहीं, मऊ, गाजीपुर, बलिया समेत आसपास धारा 144 लगाई गई है. 

calender
30 March 2024, 09:40 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो