Ram Mandir: चार्टर्ड प्लेन से श्रीराम के दर पहुंचेंगे अमिताभ बच्चन, उद्धव ठाकरे को भी मिला निमंत्रण

Ram Mandir: महानायक अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री माधुरी दीक्षित अपने प्राइवेट चार्टर्ड प्लेन से रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के लिए रामनगरी पहुंचने वाले हैं.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • अयोध्या और लखनऊ में पुलिस प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है.
  • अयोध्या में करीब 600 लोग वर्तमान समय में पहुंच चुके हैं.

Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां जोरो शोरो से चल रही है. राम भक्तों का उत्साह बढ़ता ही जा रहा है, सालों की तपस्या अब पूरी होने वाली है. प्रभु श्री राम अपने महल में रहने के लिए तैयार हैं. अवध नगरी को सजाया जा रहा है. राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा का हिस्सा बनने के लिए सैकड़ों लोगों की भारी भीड़ रामनगरी पहुंच चुकी है.

अयोध्या पहुंचेंगे अमिताभ बच्चन

मिली जानकारी के मुताबिक महानायक अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री माधुरी दीक्षित अपने प्राइवेट चार्टर्ड प्लेन से रामनगरी पहुंचने वाले हैं. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आने वाले अतिथियों की बात की जाए तो, करीब 600 लोग वर्तमान समय में अयोध्या पहुंच चुके हैं. इतना ही नहीं अयोध्या और लखनऊ में पुलिस प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है.

तिरुपति बालाजी से आया लड्डू

तिरुमला तिरुपति देवस्थानम ट्रस्ट की तरफ से 3 टन लड्डू बीते दिन यानी शनिवार को एयरपोर्ट पहुंचा. जिसके बाद इसे अयोध्या के महापौर महंत गिरीश पति त्रिपाठी को सौंप दिया गया. महापौर ने इस भेंट को श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट को दिया. बता दें कि, जहाज से 343 बक्सों में बंद होकर यह लड्डू आया था. वहीं तिरुपति से आए लड्डू को प्राण प्रतिष्ठा में आने वाले अतिथियों को प्रसाद के तौर पर दिया जाएगा.

उद्धव ठाकरे हुए आमंत्रित

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आने के लिए निमंत्रण दे दिया गया है. वहीं यह निमंत्रण दो दिन पहले दिया गया है. जानकारी मिल रही है कि, उन्हें स्पीड पोस्ट के माध्यम से आने का न्योता मिला है.

calender
21 January 2024, 07:58 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो