Ram Mandir Prasad : अमेजन ने अपने प्लेटफॉर्म से हटाया नकली राम मंदिर प्रसाद, जानिए क्या है मामला

Ayodhya Ram Mandir : अमेजन ने अपने प्लेटफॉर्म पर राम मंदिर प्रसाद के नाम पर मिठाई बेचना शुरू किया. सेंट्रल कंज्यूमर प्रोटेक्शन अथॉरिटी के नोटिस के बाद कंपनी ने इसे प्लेटफॉर्म में हटा लिया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Amazon : अयोध्या में सोमवार को राम मंदिर में रामलला की प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा होनी है. देश भर में राम मंदिर उद्घाटन को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है. इसको देखते हुए हर अलग-अलग हिस्सों में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इस बीच दिग्गज ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन ने अपने प्लेटफॉर्म पर राम मंदिर प्रसाद के नाम पर मिठाई बेचना शुरू किया. अस्था के नाम पर नकली उत्पाद बेचने पर सेंट्रल कंज्यूमर प्रोटेक्शन अथॉरिटी (CCPA) ने कंपनी को एक नोटिस दिया. जिसके बाद कंपनी ने इसे अपने प्लेटफॉर्म से हटा लिया है.

अमेजन को मिला नोटिस

सीसीपीए ने अमेजन सेलर सर्विसेज प्राइवेज लिमिटेड को श्री राम मंदिर अयोध्या प्रसाद के नाम से प्लेटफॉर्म पर मिठाई बेचने को लेकर नोटिस जारी किया है. फेक प्रसाद के नाम पर मिठाई बेचने पर यह नोटिस भेजा गया. कंपनी के खिलाफ ट्रेंडर्स की संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें कहा गया कि अमेजन श्री राम मंदिर अयोध्या प्रसाद की आड़ में मिठाइयों की बिक्री से जुड़ी भ्रामक ट्रेड प्रैक्टिस में लगी है.

सात दिनों के अंदर मांगा जवाब

अमेजन को भेजे नोटिस का जवाब देने के लिए 7 दिन का समय दिया गया है. शिकायत के बाद चीफ कमिश्नर रोहित कुमार सिंह की अध्यक्षता वाली सीसीपीए ने अमेजन को 7 दिनों में जवाब देने को कहा है. अगर कंपनी ने दी गई अवधि में जवाब नहीं दिया तो उस पर कंज्यूमर प्रोटेक्शन एक्ट 2019 के तहत कार्रवाई की जा सकती है.

आपको बता दें कि उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ने अपनी प्रेस रिलीज में अमेजन वेबसाइट के चार लिंक शेयर किए हैं. इनमें श्री राम मंदिर अयोध्या प्रसाद के नाम पर रघुपति घी लड्डू, खोया गोभी लड्डू, घी बूंदी लड्डू और देसी गाय के दूध से बना पेड़ा बेचा जा रहा था.

calender
21 January 2024, 07:04 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो