Ram Mandir: PM को न्यौता क्यों देना? संजय राउत के बयान पर राम मंदिर के पुजारी ने कह डाली ये बात

Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 22 जनवरी 2024 को होगा. इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 22 जनवरी 2024 को होगा. इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे. राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के सदस्यों ने बुधवार को पीएम मोदी से मुलाकात कर उन्हें कार्यक्रम में शामिल होने का निमत्रंण दिया था. अब इस पर 22 जनवरी को अयोध्या में 'प्राण प्रतिष्ठा' के लिए पीएम मोदी को निमंत्रण पर शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने बयान दिया है. 

22 जनवरी को अयोध्या में 'प्राण प्रतिष्ठा' के लिए पीएम मोदी को निमंत्रण पर, शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने कहा, " प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित करने की कोई आवश्यकता नहीं है. वह खुद जाएंगे. वे प्रधानमंत्री है वह जरूर जाएंगे. इतने बड़े आयोजन को कोई क्यों छोड़ेगा? राम मंदिर तो बनना ही था. इसके लिए हजारों कारसेवकों ने अपनी जान दे दी. इसमें तमाम हिंदुत्ववादी संगठन और पार्टियां शामिल थीं. शिव सेना, बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद वहां थे. लालकृष्ण आडवाणी ने रथ यात्रा निकाली थी. इन सबका नतीजा है कि राम मंदिर बन रहा है. इसी वजह से पीएम मोदी वहां जाकर पूजा-अर्चना करेंगे लेकिन मुझे लगता है कि ये तैयारी है."

राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा कि, ''लोग अपनी मानसिकता के अनुसार बात करते हैं. संजय राउत को केवल चुनाव दिखता है. प्राण प्रतिष्ठा आस्था, विश्वास, भक्ति का विषय है और इसके लिए पीएम को आमंत्रित किया गया है.'' इससे पहले भी, उन्होंने भूमि पूजन और भूमिपूजन किया था. अब जब मंदिर लगभग बन चुका है और इसकी प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी (2024) को होगी, तो पीएम को आमंत्रित किया गया है और उन्होंने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है. 

आगे उन्होंने कहा कि, यह यह बलिदानों के बारे में नहीं है, यह भक्ति और विश्वास के बारे में है... जहां तक ​​राजनीति और चुनावों का सवाल है, वे आएंगे और जाएंगे लेकिन सभी राजनीतिक दलों को यह समझना चाहिए कि पीएम को भगवान राम का आशीर्वाद प्राप्त है. इसीलिए वह सत्ता में हैं और ऐसा करना जारी रखेंगे. जो लोग भगवान राम का विरोध करते हैं वे सड़कों पर घूम रहे हैं और ऐसा करना जारी रखेंगे."

calender
26 October 2023, 03:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो