Parliament Session: संसद के विशेष सत्र से पहले मायावती ने साधा केंद्र पर निशाना, कहा- जवानों की शहादत पर चर्चा हो

मायावती ने कहा कि नया संसद भवन लोकतंत्र की मजबूती और बाबा साहब भीम राव अंबेडकर के मानवतावादी संविधान के उद्देश्य को पूरा करेगा, ऐसी मैं आशा करती हूं.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • मायावती ने विशेष सत्र में सरकार पर उठाए सवाल
  • जवानों की शहादत को गंभीरता लेना चाहिए

Parliament Session: बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने संसद के विशेष सत्र से पहले विशेष सत्र से पहले बयान दिया है. उन्होंने कहा कि गरीबों के मुद्दे और महंगाई पर चर्चा होनी चाहिए. सोशल साइट एक्स पर मायावती ने कहा कि नए संसद में आज ध्वजारोहण हुआ और कल से सांसदों का आगमन होगी, इसके लिए सभी प्रदेश एवं देशवासियों को शुभकामनाएं. 

नया संसद लोकतंत्र की मजबूती के उद्देश्य को पूरा करेगा

मायावती ने कहा कि नया संसद भवन लोकतंत्र की मजबूती और बाबा साहब भीम राव अंबेडकर के मानवतावादी संविधान के उद्देश्य को पूरा करेगा, ऐसी मैं आशा करती हूं. उन्होंने एक्स पर आगे लिखा कि गरीबी, कमरतोड़ महंगाई, बेरोजगारी और लाचारी अभिशप्त जीवन से मुक्ति तथा आंतरिक व बाहरी सुरक्षा जैसे मुद्दे पर अगर नई संसद में बहस होती है तो लोगों की आशाओं का केंद्र बनेगा है. साथ ही कश्मीर में जवानों और अफसरों की शहादत को भी गंभीरता से लेना जरूरी है. 

मायावती ने पीएम मोदी को दी जन्मदिन की बधाई 

मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुभकामनाएं दी हैं और विश्वकर्मा पर समस्त देशवासियों को बधाई दी. बता दें कि सोमवार से अचानक शुरू होने वाले विशेष सत्र से सभी लोग हैरान हैं कि इस बार संसद में बहस के लिए क्या मुद्दा लाएगा और किन-किन बिलों को पास किया जा सकता है. हालांकि सत्र के सूचीबद्ध एजेंडे में देश के 75 वर्ष यात्रा पर एक विशेष चर्चा हो सकती है. सरकार को संसद में विशेष सत्रों में एजेंडे से इतर बिल लाने का विशेषाधिकार प्राप्त है. फिलहाल किसी संभावित कानून लाने को लेकर आधिकारिक बयान तो सामने नहीं आया है. लेकिन लोकसभा और विधानसभाओं जैसी निर्वाचित विधायिकाओं में महिला आरक्षण सुनिश्चित करने वाले विधेयक के बारे में चर्चा की बात कही जा रही है. 

calender
17 September 2023, 12:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो