UP: बाराबंकी तीन मंजिला इमारत गिरने से दो की मौत, कई लोग मलबे में फंसे, बचाव अभियान जारी

Barabanki News: बाराबंकी में तीन मंजिला मकान गिरने से दो लोगों की मलबे में दबने से मौत हो गई है. जबकि कई लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है. SDRF टीम ने बचाव अभियान शुरू कर दिया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Barabanki Building Collapse: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में सोमवार को तड़के करीब 4 बजे तीन मंजिला मकान ​गिरने से कई लोग मलबे में दब गए थे. प्रशासन ने मलबे में दबे लोगों के लिए बचाव अभियान चलाया हुआ है. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है. वहीं 12 लोगों को सुरक्षित निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जबकि कुछ लोगों के अभी भी मलबे में फंसे होने की आशंका है. SDRF टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हुई है.

जानकारी के मुताबिक, मलबे से निकाले गए 12 लोगों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया था. जहां पर चिकित्सकों ने दो को मृत घोषित कर दिया. जबकि आठ लोगों को लखनऊ के लिए रेफर कर दिया. मलबे में तीन से चार लोगों के दबे होने की आशंका के चलते एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया.

जानकारी के अनुसार, बाराबंकी के फतेहपुर कस्बे में नगर पंचायत कार्यालय के सामने मोहल्ला काजीपुर में हाशिम का तीन मंजिला मकान बना हुआ था. आज सुबह तडके चार बजे वो जमीदोंज हो गया. जानकारी मिलते ही अधिकारी पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला गया और अस्पताल पहुंचाया गया.

3 से 4 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका

बाराबंकी के एसपी दिनेश सिंह बताया कि घटना के तुरंत बाद बचाव अभियान शुरू कर दिया गया था. लखनऊ से एसडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई है. 12 लोगों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया था. जिसमें से दो की मौत हो गई है. अन्य घायलों को लखनऊ के ट्रामा सेंटर के लिए रेफर किया गया. तीन से चार लोगों के अभी भी मलबे में फंसे होने की जानकारी मिल रही है. बचाव अभियान जारी है. 

calender
04 September 2023, 08:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो