केदारनाथ में बड़ा हादसा, हेलीकॉप्टर के पंखे से कटकर यूकाडा के फाइनेंशियल कंट्रोलर की मौत

केदारनाथ से दुःखद खबर आ रही है। दोपहर सवा दो बजे के आसपास जीएमवीएन हेलीपैड में हेलीकॉप्टर के पंखे से कटकर उत्तराखंड सिविल एविएशन डेवलपमेंट अथॉरिटी (यूकाडा) के जीएम (फाइनेंस) अमित सैनी की मौत हो गई।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • केदारनाथ में बड़ा हादसा, हेलीकॉप्टर के पंखे से कटकर यूकाडा के फाइनेंशियल कंट्रोलर की मौत

Uttarakhand News: केदारनाथ से दुःखद खबर सामने निकल कर आ रही है। रविवार दोपहर को हेलीकॉप्टर के पंखे के चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। मृतक का नाम अमित सैनी बताया जा रहा है। सैनी उत्तराखंड सिविल एविएशन के फाइनेंशियल कंट्रोलर थे। यात्रा आरंभ होने से दो दिन पूर्व हुई इस दुर्घटना से क्षेत्र में मातम छा गया है। बता दें कि अमित सैनी केदारनाथ हेलीपैड निरीक्षण के लिए गए थे।

जानकारी के मुताबिक, अमित हेलीकॉप्टर के पीछे लगे पंखे की चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई। बता दें कि दो दिन बाद यानी 25 अप्रैल से केदारनाथ धाम यात्रा भी शुरू हो रही है।

एसपी रुद्रप्रयाग विशाखा अशोक ने इस खबर की पुष्टि करते हुए मीडिया को बताया कि केदारनाथ में हेलिकॉप्टर के रोटर ब्लेड की रेंज में आने से एक शख्स की मौत हो गई है।

सूत्रों के मुताबिक जिस समय यह हादसा हुआ उस समय उत्तराखंड सिविल एविएशन के सीईओ भी वहां मौजूद थे। 

25 अप्रैल से शुरू हो रही है केदारनाथ धाम यात्रा-

बता दें कि 25 अप्रैल से बाबा केदारनाथ धाम की यात्रा शुरू हो रही है, चूंकी यात्रा में अब बेहद कम समय बचा है ऐसे में प्रशासन युद्ध स्तर पर तैयारियों में लगा है। तीर्थ यात्रियों की सुविधाओं के लिए हेलीकॉप्टर सेवाओं को भी दुरुस्त किया जा रहा है।

calender
23 April 2023, 04:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो