Uttarakhand Weather Update : ऊंचाई वाले क्षेत्रों में आज बर्फबारी होने के आसार, कई इलाकों में बढ़ेगी कड़ाके की ठंड

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड के कई क्षेत्रों में मौसम में काफी तेजी के साथ बदलाव देखा जा रहा है. साथ ही बर्फबारी गिरने से कई क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ सकता है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • आज छाएंगे बादल.
  • बढ़ेगी अधिकतर इलाकों में कड़ाके की ठंड 

 Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में तापमान में लगातार बदलाव देखा जा रहा है, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमेली बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है तो ही उत्तराखंड में बर्फबारी गिरने के आसार बने हुए हैं. जबकि तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है इसका असर मैदानी क्षेत्रों में भी देखने को मिल सकता है. यहां तापमान में गिरावट आने से ठंड बढ़ सकती है.

आज छाएंगे बादल

मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेशभर में 12 दिसंबर को आंशिक रूप से बादल रहेंगे जबकि सुबह के समय मैदानी इलाकों में कोहरा रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा है कि दिसंबर की शुरुआत में हुई बारिश व बर्फबारी से तापमान में गिरावट आई थी.

उसके बाद करीब एक सप्ताह तक प्रदेशभर का अधिकतम तापमान एक–दो डिग्री सेल्सियस ज्यादा दर्ज किया गया. ऐसे में मंगलवार को ऊंचाई वाले इलाकों में मौसम बदलने के आसार हैं. पर्वतीय जिलों में बारिश व बर्फबारी होने से मैदानी इलाकों के भी तापमान लगातार बदल रहा है.

बढ़ेगी अधिकतर इलाकों में कड़ाके की ठंड 

प्रदेश में नवंबर के महीने में हल्की बारिश देखी गई थी लेकिन दिसंबर आते ही बारिशका कहर लगातार शुरू हो गया. मौसम वैज्ञानिकों को कहना है बीते साल भी विंटर बारिश न होने की वजह से पर्वतीय जिलों में नवंबर व दिसंबर में बहुत कम बर्फबारी देखने को मिली थी. बर्फबारी होने के कारण उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में ठंड बढ़ने के आसार हैं. तापमान में गिरावट देखी जायेगी जिसकी वजह से अधिकतर इलाकों में ठंड बढ़ेगी.

calender
12 December 2023, 08:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो