Manipur Violence: मणिपुर में फिर से हिंसा, बीते तीन दिनों में 5 की मौत, 18 जख्मी

Manipur: मणिपुर में तीन मई को भड़की जातीय हिंसा में अब तक 160 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है. बिष्णुपुर और चुराचांदपुर में बीते तीन दिनों 5 लोगों की मौत हो गई है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Manipur News: मणिपुर में तीन मई को भड़की जातीय हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. मणिपुर में गोलीबारी की ताजा घटना में पांच लोगों की मौत हो गई है. गुरुवार को अधिकारियों ने बताया कि मणिपुर के बिष्णुपुर और चुराचांदपुर जिलों में बीते तीन दिनों से दो समुदायों के बीच गोलीबारी की घटना में पांच लोगों की मौत हो गई है और 18 लोग घायल हुए है.

अधिकारी के मुताबिक, बिष्णुपुर जिले के खोइरेंटक की तलहटी और चुराचांदपुर जिले के चिंगफेई और खौसाबुंग इलाकों गोलीबारी जारी है. एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई हवाले से बताया कि मंगलवार (29 अगस्त) को हिंसा शुरू हुई. जब खोइरेंटक इलाके में गोलीबारी के बाद करीब 30 साल के एक ग्रामीण सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई थी. 

मंगलवार को फिर से भड़की थी हिंसा 

गोलीबारी घटना मंगलवार को सीमावर्ती जिले के खोइरेंटेक क्षेत्र में हुई. पुलिस ने बताया कि गोलीबारी की घटना मंगलवार सुबह करीब 6:30 शुरू हुई. गोलीबारी में एक शख्स की मौत हो गई. मारे गए एक शख्स की पहचान जांगमिनलुन गंगटे के रूप में हुई. जो गंगटे गांव के एक रक्षा गार्ड थे. अधिकारी ने बताया कि बुधवार को इलाके में शांति का माहौल था लेकिन फिर गुरुवार को फिर से माहौल बिगड़ गया. 

3 मई को भड़की थी हिंसा

ज्ञात हो कि इसी साल 3 मई को मणिपुर में जातीय हिंसा भड़की थी. तब से अब तक पूर्वोत्तर राज्य में रूक रूककर लगातार हिंसा की खबरे सामने आ रही है. पिछले दिनों मणिपुर विधानसभा का एक दिवसीय सत्र भी बुलाया गया था. जो शुरू होने के कुछ मिनट बाद ही स्थागित कर दिया गया था. पिछले महीने संसद के मानसून सत्र में मणिपुर के मुद्दे पर भारी हंगामा देखने को मिला था. मणिपुर में करीब चार महीने से जारी हिंसा में अब तक 180 ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं सैकड़ों घरों को आग के हवाले कर दिया गया है और 60 हजार से ज्यादा लोग विस्थापित हुए है.

calender
01 September 2023, 07:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो