PM Modi in UAE: अबू धाबी पहुंचे पीएम मोदी, कल भव्य हिंदू मंदिर का करेंगे उद्घाटन

PM Modi in UAE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान गले मिले. पीएम मोदी के आगमन पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया.

calender
13 February 2024, 05:15 PM IST

PM Modi in UAE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूएई की दो दिन यात्रा के तहत अबुधाबी पहुंच गए हैं. यहां उनका जोरदार स्वागत किया गया. पीएम मोदी का स्वागत यूएई के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने किया. दोनों नेताओं ने हाथ मिलाया और एक दूसरे को गले लगाया. प्रधानमंत्री मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया. 

पीएम मोदी यहां बने पहले हिंदू मंदिर का 14 फरवरी बुधवार को भव्य उद्घाटन करेंगे. दौरे पर रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर पोस्ट किया कि वह अपने 'भाई' यूएई के राष्ट्रपति से मिलने के लिए उत्सुक हैं, जिनके साथ उनके अच्छे संबंध हैं. यूएई में भारतीय प्रवासी पीएम मोदी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि अहलान मोदी कार्यक्रम में उपस्थित लोगों की संख्या 65,000 से अधिक हो गई है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने बताया कि पीएम मोदी यूएई विजिट के दौरान पहले चरण में यूएई के बड़े नेताओं से मुलाकात करेंगे. इसके साथ ही भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करेंगे. इस दौरान अबू धाबी में बीएपीएस द्वारा निर्मित भव्य हिंदू मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस कार्यक्रम का नाम अहलान मोदी रखा गया है.

विदेश मंत्री के एक बयान के अनुसार, यह बीते 8 महीनों में प्रधानमंत्री की खाड़ी देश की तीसरी यात्रा है. प्रधानमंत्री ने अपने प्रस्थान से पहले एक बयान में कहा, "शिखर सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री महामहिम शेख मोहम्मद बिन राशिद के साथ मेरी चर्चा दुबई के साथ हमारे बहुमुखी संबंधों को मजबूत करने पर केंद्रित होगी."

calender
13 February 2024, 05:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो