Weather: बारिश बढ़ाएगी दिल्ली में ठंड, जानिए मौसम को लेकर लेटेस्ट अपडेट

Weather: भारतीय मौसम विभाग ने देश के कई हिस्सों में तेज बारिश, गरज और ओलावृष्टि का अनुमान लगाया है. ऐसे में अगर बारिश होती है तो दिल्ली में ठंड बढ़ जाएगी.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Weather Updates: आज यानी सोमवार (27 नवंबर) को मौसम विभाग ने अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के पास दबाव बनाने की जानकारी दी है. इसके अलावा मौसम विभाग ने 29 नवंबर के आसपास बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती तूफान आने का भी अनुमान लगाया है.

वहीं पिछले 2-3 दिनों में पूर्वी हवाओं के पश्चिम विक्षोभ के संपर्क के कारण मौसम विभाग ने पश्चिमी भारत के कई हिस्सों में गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि की भी जानकारी दी है.

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए कहा, उत्तर-पूर्वी मानसून और पश्चिम विक्षोभ की वजह से मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र गुजरात और राजस्थान के कई हिस्सों में भारी बारिश, तूफान, बिजली और ओलावृष्टि हुई. हमने पांच दिन पहले इसकी जानकारी दी थी.

मौसम विभाग ने ये भी बताया कि, फेज लॉक अब कमजोर हो गया है और हम उम्मीद कर रहे हैं कि,बारिश की तीव्रता कम हो जाएगी हालांकि,उत्तराखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में अभी भी बारिश जारी रहेगी.

देश के इन राज्यों में हो सकती है बारिश-

मौसम विभाग के लेटेस्ट अनुमान के अनुसार आपको बता दें कि, 27-29 नवंबर के दौरान हिमाचल, प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम वर्षा, छिटपुट गरज और बिजली गिरने की संभावना है.

calender
27 November 2023, 07:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो