Weather Today : इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, 4 जगहों पर फटा बादल, लोगों को पहुंचा भारी नुकसान

Weather Today : उत्तरखंड और हिमाचल प्रदेश में आफत की बरसात से दो एनएच सहित 610 सड़के बंद है. साथ ही 24 घंटे के दौरान 4 जगहों पर भूस्खलन हुआ. मौसम विभाग ने आज भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • उत्तरखंड और हिमाचल प्रदेश में आफत की बरसात से दो एनएच सहित 610 सड़के बंद है. साथ ही 24 घंटे के दौरान 4 जगहों पर भूस्खलन हुआ.

Weather Today : हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड मे हो रही लगातार बारिश ने लोगों की परेशानियों को काफी बड़ा दिया है, वहीं 4 जगहों पर मानसून के चलते बादल फट चुका है जिससे भारी संख्या में लोगों को नुकसान पहुंचा है. पहाड़ों में खराब मौसम से राहत नहीं मिल पा रही है उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को चार जगह बादल फटने से संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा है.

हिमाचल में शुक्रवार के दिन 3 इलाकों मे बादल फट गए वहीं उत्तराखंड में पौड़ी के थलीसैंण में बादल फटने से आए मलबे की चपेट मे आकर गोशाला और आठ छोटी पुलिया बह गई. इसके साथ ही मनाली के अंतर्गत करजां व जगतसुख में बादल फटने से करजां नाले ने भारी तबाही मचाई. साथ ही जगतसुख के नेहलू नाले का पानी घरों में घुस गया. जिससे लोगों को काफी परेशानियों को सामना करना पड़ा.

उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट आज भी जारी

उत्तराखंड में आज मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने बताया है शुक्रवार और शनिवार दोपहर तक प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. पौड़ी देहरादून, हरिद्वार, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, बागेश्वर और चंपावत में भारी बारिश का संभावना बताई है.

गुजरात में होगी सबसे भयंकर बारिश

बारिश को लेकर मौसम विभाग ने सबसे बड़ा अलर्ट गुजरात में जारी किया है. गुजरात में 3 दिनों तक सर्वाधिक बारिश हो सकती है. इसके चलते वहां रेड अलर्ट जारी किया गया है. जिन राज्यों में यह अलर्ट जारी किया गया है उनमें देवभूमि द्वारका, नवसारी, वलसाड, डांग भावनगर, सौराष्ट्र और तापी शामिल हैं, इन जिलों में अधिकरियों को सतर्क रहने और राहत बचाव अभियान की तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं.

calender
22 July 2023, 07:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो