Weather Update : आज देश के कई राज्यों में बारिश के आसार, उत्तराखंड में बर्फबारी का अलर्ट

आईएमडी ने आज उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। आपको बता दें कि आज केदारनाथ में सुबह से बर्फबारी हो रही है और बादल छाए हुए हैं।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

पिछले कुछ देश के की राज्यों में मौसम का मिजाज बदला दिखाई दे रहा है। मई महीने की शुरुआत से ही लोगों को गर्मी से राहत मिली है। वहीं पहाड़ों में बारिश और बर्फबारी होने से सैलानियों के चेहरे खिले हुए हैं। मौसम विभाग ने आज देश के कई हिस्सों में बारिश होने का अलर्ट जारी किया है।

आईएमडी ने उत्तराखंड में बर्फबारी की संभावना जताई है। विभाग ने कहा कि आने वाले तीन-चार दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा और लोगों को गर्मी की मार नहीं झेलनी पड़ेगी।

दिल्ली में छाए रहेंगे बादल

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को दिल्ली में पूरे दिन तेज हवा चली। साथ ही बादल छाए रहे और कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हुई। आईएमडी के अनुसार मंगलवार 2 मई को राजधानी में बादल छाए रहेंगे। दिल्ली में इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवा भी चल सकती है। साथ ही बारिश होने का अनुमान है।

बिहार-यूपी में बरसेंगे बादल

मौसम विभाग ने जारीकारी दी कि आने वाले 2 दिनों तक उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में तेज और मध्यम बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा बिहार की राजधानी पटना के अन्य क्षेत्रों में चार मई तक बारिश का अनुमान है। आईएमडी के मुताबिक आगामी दिनों में पटना के अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है। वहीं इस दौरान 30-40 किमी प्रति घंटे की स्पीड से हवा चल सकती है।

आईएमडी ने ऑरेंज अलर्ट किया जारी

पिछले तीन दिनों से उत्तराखंड में लगातार बारिश और बर्फबारी हो रही है। आईएमडी ने आज उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। आपको बता दें कि आज केदारनाथ में सुबह से बर्फबारी हो रही है और बादल छाए हुए हैं।

मौसम में आए इस बदलाव से बदरीनाथ, केदारनाथ और हेमकुंड साहिब में बर्फबारी के कारण चार धाम यात्रा पर गए लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

आईएमडी ने कहा कि प्रदेश में अगले दो दिन तक मौसम की यह स्थिति बनी रहेगी। मौसम विभाग ने पहाड़ों में भारी बर्फबारी और निचले इलाकों में भारी बारिश व ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

calender
02 May 2023, 10:05 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो