Weather Update: जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के साथ मैदानी इलाकों में बढ़ेगी ठंड, जानिए यूपी-बिहार में कैसा रहेगा मौसम?

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार, 7 से 9 नवंबर के बीच जम्मू-कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में मौसम ने करवट ले ली है. लोगों को सुबह-शाम ठंड का एहसास होने लगा है. वहीं, दिल्ली में हवा की गुणवत्ता लगातार खराब होती जा रही है. इस बीच मौसम विभाग ने कहा कि 8 नवंबर तक दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में छिटपुट बारिश हो सकती है. आईएमडी के मुताबिक, आज तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश की संभावना है. 

जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी 

मौसम विभाग के मुताबिक, 7 से 9 नवंबर के बीच जम्मू-कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है. वहीं, 9 नवंबर को भी हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है.  

बिहार में आज कैसा रहेगा मौसम?

बिहार में लोगों को सुबह-शाम ठंड का एहसास होने लगा है. राजधानी समेत पूरे प्रदेश में जहां मौसम शुष्क रहा, वहीं अधिकांश हिस्सों में कोहरा छाया रहा. हिमालय की तलहटी और ग्रामीण इलाकों में हल्का कोहरा छाया रहा. पश्चिमी हवाओं के कारण अगले चार-पांच दिनों के दौरान उत्तरी और दक्षिणी हिस्सों में न्यूनतम तापमान में गिरावट की संभावना है.  

दिल्ली की हवा होती जा रही ज़हरीली

दिल्ली में हवा की गुणवत्ता लगातार खराब होती जा रही है. आज भी दिल्ली की हवा काफी प्रदूषित है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक रविवार सुबह 6 बजे हवा की गुणवत्ता आया नगर में 464 और जहांगीरपुरी में 464 दर्ज की गई. द्वारका में AQI 486 और IGI एयरपोर्ट पर 480 तक पहुंच गया है. 

उत्तराखंड में ठंड से मिलेगी राहत

उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड से अब कुछ राहत मिल सकती है. पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के कारण निचले इलाकों में भी ठंड महसूस होने लगी है. धीरे-धीरे तापमान में भी गिरावट आ रही है. केदारनाथ में बर्फबारी के कारण श्रद्धालुओं को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने कहा है कि मौसम शुष्क रहेगा.

calender
05 November 2023, 08:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो