Weather Update: हिमपात से फिर बदला मौसम का मिजाज, कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानिए आपके शहर का हाल

Weather Update: उत्तर भारत में गर्मी बढ़ती जा रही है लेकिन पहाड़ों में बर्फबारी के कारण आस पास के राज्यों में हल्की ठंड महसूस हो रही. वहीं मैदानी इलाकों में बारिश होने से फसलों को काफी नुकसान हुआ है. इस बीच मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

Weather Update: हर दिन मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिल रहा है. देश के कुछ राज्यों में ठंडा तो वहीं कुछ राज्यों में गर्मी का एहसास हो रहा है. जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है, जबकि घाटी के ऊपरी इलाकों में हल्की बर्फबारी हुई और दिन में तेज हवा के साथ कुछ जगहों पर ओले भी गिरे हैं.

पंजाब और हरियाणा के कुछ इलाकों में शुक्रवार को शाम को कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश और ओलावृष्टि हुई. आईएमडी के अनुसार, चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा में कल भी इसी तरह का मौसम देखने को मिल सकता है.

हिमाचल में आंधी से एक बच्ची की मौत

हिमाचल में कल दोपहर बाद तेज आंधी से जानमाल का नुकसान हुआ है. यहां कांगड़ा जिला के जसवां परागपुर क्षेत्र की गंगोट के रेही गांव में शाम करीब पांच बजे तीन वर्षीय बच्ची की मौत हो गई. वहीं पंजाब में गेहूं की फसल खेतों में बिछ गई जो बारिश होने का कारण खराब हो गई है. बीते दिन जम्मू कश्मीर श्रीनगर नेशनल हाईवे पर रामबन के गांगरु में भूस्खलन हुआ जिससे यातायात प्रभावित हो गया.

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

आईएमडी ने कहा कि 19-22 तारीख के दौरान पंजाब में गरज, बिजली और तेज हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ छिटपुट बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने आगे कहा कि 19 अप्रैल से 22 अप्रैल तक मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा और 19 अप्रैल से 21 अप्रैल,तक कोंकण और गोवा में आंधी और बिजली के साथ छिटपुट हल्की बारिश होने की संभावना है.

कल दिल्ली में दर्ज किया गया अधिकतम तापमान

इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से तीन डिग्री अधिक है. मौसम विभाग ने कहा कि राजधानी दिल्ली में 19 अप्रैल को अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है. दिल्ली के पीतमपुरा में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 40.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. IMD ने शनिवार को दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और तेज सतही हवाओं का अनुमान लगाया है. 

calender
20 April 2024, 07:11 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो