Ram Navami violence Updates: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल हुगली पहुंचे, रिशरा और सेरामपुर में धारा 144 लागू

पश्चिम बंगाल में हिंसा का सिलसिला लगातार जारी है। हुगली के रिशरा में सोमवार देर रात कुछ लोगों ने रेलवे स्टेशन के गेट नंबर 4 के सामने पत्थरबाजी की।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • पश्चिम बंगाल के राज्यपाल हुगली पहुंचे
  • रिशरा और सेरामपुर में धारा 144 लागू

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में हिंसा का सिलसिला लगातार जारी है। हुगली के रिशरा में सोमवार देर रात कुछ लोगों ने रेलवे स्टेशन के गेट नंबर 4 के सामने पत्थरबाजी की। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल डॉ सी वी आनंद बोस ने मंगलवार को हिंसा प्रभावित हुगली का दौरा करने पहुंचे। वहां उन्होंने पुलिस अधिकारियों से घटना के बारे में जानकारी ली। हुगली के रेलवे स्टेशन के बाहर आज भी पथराव हुआ था। राज्यपाल स्टेशन भी पहुंचे और वहां पुलिस अधिकारियों से बातचीत की। इससे पहले अपने एक बयान में राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा कि हम काली ताकतों को समाज का सौहार्द बिगाड़ने नहीं देंगे। हम उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे। लोगों को शांति से जीने का अधिकार है और इस अधिकार की किसी भी कीमत पर रक्षा की जाएगी।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने हुगली में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि 'कानूनी एजेंसियों द्वारा इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी। हम शरारती तत्वों को कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं देंगे। पुलिस ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई करेगी। बंगाल लंबे समय से पीड़ित है और हम इस पीड़ा को जल्द खत्म करेंगे।'

कानून और व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने के प्रयास में, पश्चिम बंगाल प्रशासन ने मंगलवार को घोषणा की कि रिशरा और सेरामपुर में 2 दिनों तक इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहेंगी। 3 अप्रैल की शाम को कुछ घंटों के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थीं। हुगली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की शोभा यात्रा के दौरान झड़पों की सूचना के एक दिन बाद, 3 अप्रैल की शाम को उसी क्षेत्र में पथराव की घटना की सूचना मिली थी, भारतीय रेलवे ने सभी लोकल और मेल एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया है। 

ममता बनर्जी का BJP पर हमला-

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में कई जगहों पर हुई हिंसा को लेकर एक बार फिर बीजेपी (BJP) पर हमला बोला है। उन्होंने मंगलवार (4 अप्रैल) को कहा कि मुझे हर समय अलर्ट रहना होता कि भाजपा कब कहां जाकर दंगा कर दे। ये लोग समझते नहीं हैं बंगाल के लोग दंगा पसंद नहीं करते। दंगा करना बंगाल की संस्कृति नहीं है। हम दंगा नहीं करते हैं, आम लोग दंगा नहीं करती है, भाजपा से नहीं हो पाता तो दंगा भड़काने के लिए वे किराए के लोगों को लेकर आते हैं। रामनवमी में जिस युवक की तस्वीर हथियार लेकर देखी गई थी, ऐसा ही सीपीएम करती थी। क्या आप सीपीएम का अत्याचार भूल गए हैं?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खेजुरी में कहा कि रामनवमी पर हिंसा कर बीजेपी भगवान राम का नाम बदनाम कर रही हैं। क्या आप नंदीग्राम, खेजुरी, कोलाघाट, तमलुक की घटनाएं भूल गए? आज सीपीएम बड़ी-बड़ी बातें करती है, आज सीपीएम से ही सीखकर ही बीजेपी ने ये ये रास्ता चुना है।

आपको बता दें कि इससे पहले सोमवार को भी ममता बनर्जी ने बीजेपी पर दंगों की फंडिंग का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी दंगों को फंडिंग करती है। 

उल्लेखनीय है कि रामनवमी समारोह के दौरान हावड़ा से व्यापक हिंसा की हुई थी। दो गुटों के बीच झड़प के बाद कई वाहनों में आग लगा दी गई, दुकानों में तोड़फोड़ की गई थी। 
 

calender
04 April 2023, 02:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो