Who is Dheeraj Sahu: कौन है सांसद धीरज साहू? जिसके घर से बरामद हुए 290 करोड़

Who is Dheeraj Sahu: कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू के घर से 290 करोड़ बरामद किए गए. पैसों की गिनती के लिए मशीने मंगानी पड़ी. आईटी की टीम ने धीरज साहू के कई ठिकानों पर छापा मारा, जहां से करोड़ों रुपए बरामद किए गए है.

JBT Desk
JBT Desk

Who is Dheeraj Sahu: तीन बार के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के घर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापा मारा. इस दौरान कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के घर से करोड़ों का खजाना बरामद हुआ. आईटी की छापेमारी में विभाग को अलमारी में करोड़ों रुपये भरे हुए मिले. जानकारी के अनुसार, ये कैश ओडिशा और झारखंड में मौजूद उनके घरों से बरामद किया गया है. रेड के समय का एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें करोड़ों का कैश देखा जा सकता है.

साहू के ठिकानों से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है. आईटी विभाग की टीम को तीन दिन छापेमारी कर नोट गिनने पड़े. वहीं, नोट गिनने के लिए लाई गईं मशीनों की क्षमता कम पड़ गई. नोटों की गिनती के लिए कई मशीनों को मंगाया गया था. जो कम पड़ गईं. एक रिपोर्ट के अनुसार, रेड में 290 करोड़ रुपये कैश बरामद हुए हैं. जिनका कोई भी हिसाब नहीं है.

आपको बता दें, आईटी की टीम ने 6 दिसंबर ओडिशा के बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड और उससे जुड़ी कंपनियों पर रेड डाली थी. इन कंपनियों का तालुक धीरज साहू से हैं. इसके अलावा बलदेव साहू इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में भी छापेमारी की गई, जिसका सीधा संबंध कांग्रेस सांसद से है. सांसद धीरज प्रसाद साहू की तरफ से कोई भी बयान सामने नहीं आया है.

कौन है धीरज साहू
धीरज साहू का जन्म 23 नवंबर 1959 को झारखंड के रांची में हुआ था. धीरज साहू 2010  में पहली बार कांग्रेस के राज्यसभा सांसद बने थे. इनके पिता का नाम पिता बलदेव साहू थे. धीरज प्रसाद साहू पेशे से एक शराब कारोबारी हैं. ओडिशा की बौध डिस्टलरी उनकी कंपनी है. आईटी की टीम ने तीन राज्यों ओडिशा, झारखंड और पश्चिम बंगाल में उनके करीब 25 ठिकानों पर छापा मारा है, जहां से करोड़ों का कैश बरामद हुआ.

calender
09 December 2023, 05:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो