Rajasthan CM : क्या राजस्थान के सीएम पद की रेस से बाहर हुए बाबा बालकनाथ?, सोशल मीडिया पोस्ट में दिया ये इशारा

Baba Balaknath : बाबा बालकनाथ ने एक्स पोस्ट में लिखा कि चुनाव रिजल्ट आने के बाद से मीडिया व सोशल मीडिया पर चल रही चर्चाओं को नजर अंदाज करें.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Baba Balaknath News : राजस्थान विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को प्रचंड जीत मिली. चुनाव जीतने के बाद बीजेपी किसको राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाएगी ये सस्पेंस बना हुआ है. पीएम पद के लिए कभी वसुंधरा राजे तो कभी बाबा बालकनाथ का नाम सामने आ रहा है. लेकिन बालकनाथ के नाम को लेकर चर्चा दूर-दूर तक हो रही हैं, उन्हें राजस्थान का योगी भी कहा जाता है. इस बीच उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया कि जिससे लगता है वो सीएम की रेस से बाहर हो गए हैं.

बाबा बालकनाथ ने किया पोस्ट

शनिवार 9 दिसंबर को बाबा बालकनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (पहले ट्विटर) पोस्ट की. उन्होंने एक्स पोस्ट में लिखा कि पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में जनता-जनार्धन ने पहली बार सांसद व विधायक बना कर राष्ट्रसेवा का मौका दिया. उन्होंने आगे कहा कि चुनाव रिजल्ट आने के बाद से मीडिया व सोशल मीडिया पर चल रही चर्चाओं को नजर अंदाज करें. बालकनाथ ने कहा मुझे अभी प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में अनुभव प्राप्त करना है.

राजस्थान सीएम पद के अन्य उम्मीदवार

राजस्थान में नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चर्चा जोर शोर से चल रही है. प्रदेश के नए सीएम के उम्मीदवार में बाबा बालकनाथ के नाम की बहुत चर्चा हुई. वहीं इस रेस में वसुंधरा राजे सिंधिया, किरोड़ी लाल मीणा, राज्यवर्धन सिंह राठौर और दीया कुमारी शामिल हैं. अब देखना यह होगा कि भाजपा किसे राजस्थान का नया मुख्यमंत्री बनाती है.

बालकनाथ अलवर से बने थे सांसद

बाबा बालकनाथ रोहतक के मस्तनाथ मठ के महंत हैं. 29 जुलाई, 2016 को महंत चांदनाथ ने एक समारोह में बालकनाथ को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था. वह साल 2019 में बीजेपी के टिकट पर अलवर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद चुने गए थे.

calender
09 December 2023, 01:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो