Wrestler Protest: 'जो ताकतें शाहीन बाग, किसान आंदोलन में थी, वहीं ...', पहलवानों के प्रदर्शन पर WFI अध्यक्ष का बड़ा बयान

Wrestler Protest: भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि 'जो ताकतें शाहीन बाग, किसान आंदोलन में शामिल थी, वहीं ताकतें आज पहलवानों के विरोध प्रदर्शन में दिखाई दे रही है।'

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि राजनेताओं के पहुंचने के बाद अब यह पहलवानों का प्रदर्शन नहीं लग रहा है।

Wrestler Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानों का धरना सोमवार को भी जारी है। इस बीच WFI चीफ बृजभूषण सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने पहलवानों के प्रदर्शन को शहीन बाग, किसान आंदोलन से जोड़ दिया है। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि 'जो ताकतें शाहीन बाग, किसान आंदोलन में सक्रिय थीं... वही आज पहलवानों के प्रदर्शन में दिखाई दे रही है।'  

सोमवार को बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि "अगर मेरी पार्टी मुझसे इस्तीफा मांगती है, तो मैं इस्तीफा दे दूंगा... टुकड़े-टुकड़े गैंग, शाहीन बाग, किसान आंदोलन में शामिल ताकतें इसमें (पहलवानों के विरोध) में शामिल लगती हैं, मैं उनका लक्ष्य नहीं हूं, पार्टी (बीजेपी) इनके निशाने पर है। इन एथलीटों को पैसे दिए जाते हैं।" 

WFI चीफ बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि "मैं शुरू से कह रहा था कि मेरा इस्तीफा इनका मकसद नहीं है। इनकी मांग पर एफआईआर दर्ज हो गई उसके बाद भी यह (पहलवान) घर नहीं जा रहे हैं।" उन्होंने कहा कि "जिस तरह से प्रियंका गांधी, अरविंद केजरीवाल, रॉबर्ट वाड्रा प्रदर्शन में पहुंचे, जैसे-जैसे लोग इकट्ठा हो रहे हैं, जिन भाषा का प्रयोग हो रहा है और बाकी की चीज़ें हो रही हैं इससे प्रतीत हो रहा है कि अब यह खिलाड़ियों का आंदोलन नहीं है।"

इससे पहले बृजभूषण सिंह ने कहा था कि "पहलवानों का प्रदर्शन राजनीति है। पहलवान कांग्रेस और विपक्षी दलों के हाथों का खिलौना बन गए हैं। इस्तीफा उनका उद्देश्य नहीं है, उनका उद्देश्य राजनीति है। अगर WFI अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने से प्रदर्शन खत्म हो जाता है तो वो इसके लिए तैयार है।" 

दरअसल, बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों के यौन शोषण का आरोप लगाए जाने के बाद दिल्ली पुलिस एफआईआर कर चुकी है। रविवार को दिल्ली पुलिस ने बताया था कि बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों के विरोध मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सभी सात शिकायतकर्ताओं को पुलिस सुरक्षा मुहैया करा रही है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने शिकायतकर्ताओं के बयान दर्ज करने शुरू कर दिए है।

क्या है मामला?

पिछले कई दिनों से विनेश फोगाट, साक्षी मलिक समेत कई पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न और धमकी देने के आरोप को लेकर जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे है। पहलवानों की मांग है कि यौन उत्पीड़न के मामलों की जांच करने वाली निगरानी पैनल की रिपोर्ट को सार्वजनिक किया। उनका कहना है कि जब तक बृजभूषण शरण सिंह इस्तीफा नहीं देते है तब तक हम अपना प्रदर्शन खत्म नहीं करेंगे। 

calender
01 May 2023, 08:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो