मणिपुर हिंसा पर चीफ जस्टिस और सुप्रीम कोर्ट पर अपमानजनक टिप्पड़ी करने के मामले में एक लेखक गिरफ्तार 

मणिपुर हिंसा मामले में मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ के एक बयान पर अपमानजनक टिप्पडी करने के मामले में तमिलनाडु पुलिस ने राजनीतिक विश्लेषक और लेखक बद्री शेषाद्री को गिरफ्तार कर लिया. 

Akshay Singh
Akshay Singh

यूट्यूब इंटरव्यू में दिए एक अपमानजनक बयान को लेकर शनिवार को तमिलनाडु पुलिस ने राजनीतिक विश्लेषक और लेखक बद्री शेषाद्री को गिरफ्तार कर लिया. 

यूट्यूब वीडियो में दिए एक इंटरव्यू में बद्री ने मणिपुर हिंसा मामले पर बोलते हुए भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ पर भड़काऊ टिप्पणि कर दी थी. उन्होने मणिपुर हिंसा मामले में सीजेआई के बयान को कोट करते हुए अपनी बात कही थी. 

पुलिस ने उन्हें इस टिप्पड़ी के लिए गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक उनकी गिरफ्तारी धारा 153, 153ए और 505(1)(बी) के तहत की गई है. 

बता दें कि मणिपुर से दो महिलाओं के वायरल वीडियो के बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि अगर इसपर सरकार कुछ नहीं कर सकती तो हम कार्यावाई करेंगे. सीजेआई के इसी बयान पर शेषाद्रि बद्री ने कहा था कि चंद्रचूड़ को बंदूक दीजिए और उन्हें वहां भेजिए. देखते हैं कि क्या वह शांति बहाल कर सकते हैं. 

बद्री ने कहा था कि यह एक पहाड़ी और जटिल क्षेत्र है और वहां हत्याएं होंगी. हम हिंसा होने से नहीं रोक सकते. उनके इसी बयान पर एफआईआर दर्ज की गई है जिसके विवरण में कहा गया है कि बद्री के खिलाफ शिकायत वकील कवियारासू द्वारा दायर की गई थी. 

वकील ने शिकायत में कहा है कि उन्होने 22 जुलाई को यह वीडियो देखी जिसके बाद शेषाद्रि पर प्राथमिकी दर्ज करवाई है. 

calender
29 July 2023, 04:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो