Imran Khan: जेल से रिहाई पाने के लिए इस्लामाबाद हाइकोर्ट पहुंचे इमरान, अपनी सजा को बताया न्याय का उपहास

इमरान खान ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में अपनी दोष सिद्धि और 3 साल की जेल की सजा के खिलाफ अपील दायर की है. 

Akshay Singh
Akshay Singh

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान इन दिनों जेल में बंद हैं. इमरान खान को तोशाखाना मामले में 3 साल की सजा का एलान हुआ है. बताया जा रहा है कि उन्होंने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में अपनी दोष सिद्धि और 3 साल की जेल की सजा के खिलाफ अपील दायर की है. 

उन्होंने तोशाखाना में निचली अदालत द्वारा दिए हुए फैसले को पक्षपात पूर्ण बताया और कहा यह न्याय का घोर उपहास है. बता दें कि उन्हें इस्लामाबाद की ट्रायल कोर्ट द्वारा तोशाखाना मामले में भ्रष्ट आचरण का दोषी पाया गया था जिसके चलते 5 अगस्त को उनकी गिरफ्तारी हुई फिर अटक जेल में उन्हें बंद कर दिया गया. 

इमरान खान का कहना है कि निचली अदालत ने जो फैसला दिया वह पूर्वाग्रह से ग्रस्त है. यह कानून की नजर में अमान्य है और इसे रद्द होना चाहिए.

इमरान का कहना है कि उन्हें इस मसले पर अपना पक्ष रखने का मौका नहीं दिया गया. जिस प्रकार सुनवाई के तुरंत बाद फैसले की घोषणा कर दी गई उससे लगता है कि फैसला पहले से ही लिखा जा चुका था. 

बता दें कि इमरान खान इन दोनों सीक्रेट जेल में बंद है जहां उन्हें खास समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. उनकी पूरी कोशिश है कि किसी भी हालत में वे जेल से बाहर आ सकें.

calender
08 August 2023, 10:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो