Israel Hamas War: हमास को समर्थन करते हुए ईरान ने अमेरिका को दे डाली चुनौती, कहा तुम्हें भी नहीं छोड़ेंगे 

Israel Hamas War: ईरान ने हमास का समर्थन करते हुए अमेरिका से ही पंगा ले लिया है. संयुक्त राष्ट्र में ईरान ने कहा कि यदि गाजा में युद्ध जारी रहता है तो अमेरिका को बख्शा नहीं जाएगा.

Akshay Singh
Akshay Singh

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच जारी जंग के करीब 20 दिन हो चुके हैं. इजरायल बिना रुके लगातार हमास के ठिकानों को बर्बाद करने में लगा हुआ है. इसी के बीच ईरान ने हमास का समर्थन करते हुए अमेरिका से ही पंगा ले लिया है. संयुक्त राष्ट्र में ईरान ने कहा कि यदि गाजा में युद्ध जारी रहता है तो अमेरिका को बख्शा नहीं जाएगा. बता दें कि ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुलाहियन ने गुरुवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में हमास का समर्थन लेते हुए कहा कि अगर पट्टी में फिलिस्तीन हमास के खिलाफ इजरायल की जवाबी कार्रवाई बंद नहीं होती तो अमेरिका भी इस आग से बच नहीं पाएगा. 

उन्होंने अमेरिकी नेताओं को चुनौती देते हुए कहा कि मैं अमेरिकी राजनेताओं से, जो अभ फिलिस्तीन में नरसंहार का प्रबंधन कर रहे हैं, स्पष्ट रुप से कहता हूं कि हम क्षेत्र में युद्ध के विस्तार का स्वागत नहीं करते हैं. लेकिन अगर गाजा में नरसंहार जारी रहा तो वे इस आग से बच नहीं पाएंगे. 

अमीरबदोल्लाहियान यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि हमास ने ईरान से कहा है कि वह नागरिक बंधकों को रिहा करने के लिए तैयार है, साथ ही दुनिया को इजरायली जेलों में बंद 6,000 फिलिस्तीनियों की रिहाई के लिए जोर देना चाहिए. उन्होंने कहा, "इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान कतर और तुर्की के साथ इस बेहद महत्वपूर्ण मानवीय प्रयास में अपनी भूमिका निभाने के लिए तैयार है. स्वाभाविक रूप से, 6,000 फिलिस्तीनी कैदियों की रिहाई वैश्विक समुदाय की एक और आवश्यकता और जिम्मेदारी है."

calender
26 October 2023, 11:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो