Myanmar: म्यांमार के शरणार्थी शिविर पर सेना का हमला, बच्चों और महिलाओं समेत 30 की मौत

Myanmar Attack: म्यांमार में चीनी सीमा के पास बने विस्थापित शिविर पर हवाई हमला हुआ है. म्यामार की सेना के हमले में 30 लोगों की मौत हो गई है, वहीं, 60 लोग घायल हुए है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Myanmar Attack: चीन-म्यांमार सीमा के पास विस्थापितों के लिए बने कैंप पर सेना ने हमला कर दिया है. इस हमले में 30 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें महिलाएं, बच्चे और बुर्जुग शामिल है. स्थानीय मीडिया और मानवाधिकार समूह ने हमले की जानकारी देते हुए बताया कि म्यांमार के उत्तरी राज्य कांचिम में विस्थापितों का कैंप बना था. रिपोर्ट् के मुताबिक, म्यांमार की सेना ने शिविर पर हवाई हमला किया है.

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में ह्यूमन राइट्स वॉत के प्रवक्ता के हवाले से बताया गया कि लाईजा के उत्तरी भाग में मुंग लाई हकियेत विस्थापन शिविर बना था. ये म्यांमार के दूसरे बड़े शहर मांडले से लगभग 324 किलोमीटर उत्तर पूर्व में है. सेना के इस हमले में 60 लोग घायल हुए हैं. जिनमें से कई गंभीर रुप से जख्मी है.

रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना सोमवार देर रात को काचिन इंडिपेंडेंस आर्मी (केआईए) द्वारा संचालित एक सैन्य शिविर से महज कुछ किलोमीटर की दूरी पर हुई. हमले की तस्वीरें म्यांमार की जुंटा-विरोधी राष्ट्रीय एकता सरकार (एनयूजी) के एक मंत्री ने सोशल मीडिया शेयर की है. इन तस्वीरों की पुष्टि नहीं की जा सकी है. 

इलाके के निवासी खाली कर रहे घर 

दरअसल, लाईजा शहर चीनी सीमा के करीब है. विस्थापन शिविरों के कई नागरिकों के घर भी मौजूद है. हमले के बाद इलाके के निवासी घर खाली कर रहे हैं. यहां के एक स्थानीय छात्र नेता ने कहा कि हवाई हमले से पूरा शहर हिल गया है और इस वजह से निवासी अपने घरों को खाली कर रहे हैं.

calender
11 October 2023, 07:54 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो